छात्राओं को यातायात नियमों को लेकर किया जागरूक

आर्य कन्या महाविद्यालय में बुधवार को रोड सेफ्टी क्लब और रेड क्रास सोसाइटी की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह पर कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में छात्राओं को यातायात नियमों को लेकर जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:50 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:50 AM (IST)
छात्राओं को यातायात नियमों को लेकर किया जागरूक
छात्राओं को यातायात नियमों को लेकर किया जागरूक

संवाद सूत्र, शाहाबाद मारकंडा : आर्य कन्या महाविद्यालय में बुधवार को रोड सेफ्टी क्लब और रेड क्रास सोसाइटी की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह पर कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में छात्राओं को यातायात नियमों को लेकर जागरूक किया गया।

महाविद्यालय प्राचार्या डा. सुनीता पाहवा ने कहा कि चार पहिया वाहन चलाते हुए सीट बेल्ट लगाना जरूरी है। इसी तरह दोपहिया वाहन चलाते समय सिर पर हेलमेट का पहनना अनिवार्य है। वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करना गलत है। कार्यक्रम में छात्राओं ने यातायात चिह्नों पर पोस्टर बनाकर सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति अपनी जागरूकता को दर्शाया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में 90 छात्राओं को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर डा. पुष्पा शर्मा, डा. मुमताज, डा. सिमरजीत कौर, संजूल गुप्ता, कुशा गुप्ता, डा. सोनिया मलिक व डा. हेमा सुखीजा मौजूद रही।

रंगोली प्रतियोगिता में सरजंत कौर प्रथम

संवाद सहयोगी, बाबैन : महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ पर बुधवार को खंड कार्यालय बाबैन में खंड स्तरीय रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

महिला एवं बाल विकास अधिकारी बाबैन कुसुम कांबोज के मागदर्शन में आंगनबाड़ी सुपरवाइजर पुष्पा सैनी के नेतृत्व में आयोजित इस रंगोली प्रतियोगिता में विभिन्न गांवों की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने विभाग की सभी योजनाओं पर सुंदर-सुंदर रंगोली बनाई। रंगोली प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकारी योजनाओं को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए प्रेरित करना था। प्रतियोगिता में कंदौली की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरजंत कौर ने सबसे सुंदर रंगोली बनाकर प्रथम स्थान, ममता बीड़ मंगौली ने द्वितीय स्थान व बबीता ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस मौके पर रीतू, कपिल, राजिद्र व प्रदीप मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी