गीता निकेतन के छात्र ने नवाचार कोडिग में बनाया स्थान

गीता निकेतन आवासीय विद्यालय में सातवीं कक्षा के छात्र अदित ने नवाचार कोडिग में देश के शीर्ष 100 बाल विज्ञानियों में स्थान प्राप्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:35 PM (IST)
गीता निकेतन के छात्र ने नवाचार कोडिग में बनाया स्थान
गीता निकेतन के छात्र ने नवाचार कोडिग में बनाया स्थान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : गीता निकेतन आवासीय विद्यालय में सातवीं कक्षा के छात्र अदित ने नवाचार कोडिग में देश के शीर्ष 100 बाल विज्ञानियों में स्थान प्राप्त किया है। अदित ने एक गेम डिजाइन के माध्यम से गणित में गुना प्रक्रिया को गेम खेलकर हल करना बताया था। उनके माडल की काफी सराहना भी की गई।

प्रिसिपल नारायण सिंह ने बताया कि सीबीएसई ने स्कूली बच्चों को कंप्यूटर साइंस, क्लाउड कंप्यूटिग और आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस से परिचित कराने के उद्देश्य से यंग बिल्डर चैलेंज का आयोजन किया गया था। जिसमें कक्षा छठीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। अदित ने एक गेम डिजाइन के माध्यम से गणित में गुना प्रक्रिया को गेम खेलकर हल करना बताया है। इस प्रतियोगिता में हरियाणा से 11 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। जिनमें कुरुक्षेत्र से एक मात्र विद्यालय गीता निकेतन आवासीय विद्यालय का चयन हुआ है। प्रिसिपल नारायण सिंह व प्रबंधक पवन गुप्ता ने अदित और अटल टिकरिग लैब की संयोजिका गीता अरोड़ा को शुभकामनाएं दी।

अध्यापक ने जर्सियां वितरित की

संवाद सूत्र, बाबैन : राजकीय माध्यमिक विद्यालय गांव कालीरानो में संस्कृत अध्यापक रविद्र कुमार ने जन्मदिन विद्यार्थियों को जर्सियां वितरित कर मनाया। उन्होंने कहा कि इस बार सर्दी का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है और कुछ बच्चों के पास तो जर्सी है और कुछ के अभिभावक जर्सी लेने में असमर्थ हैं। उन्होंने अपने जन्मदिन पर सभी बच्चों को जर्सियां वितरित की हैं। उन्होंने कहा कि हमें जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए, ताकि उनके परिवार का भला हो सके। इस मौके पर अध्यापक दल सिंह और अध्यापिका रजनी मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी