बिना मूवमेंट पास के अनावश्यक कार्य से घूमने वाले लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई :अखिल

एसडीएम अखिल पिलानी ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाउन लगाया गया है और इस दौरान किसी को भी बिना वजह बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई है। लेकिन फिर भी बहुत से व्यक्ति बिना किसी मूवमेंट पास के अनावश्यक कार्य से सड़कों पर घूमते रहते है। ऐसे में आमजन की इस लापरवाही से कोरोना संक्रमण के केसों में ओर बढ़ोतरी हो सकती है। इसलिए आमजन सरकार व प्रशासन का सहयोग करे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:43 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:43 AM (IST)
बिना मूवमेंट पास के अनावश्यक कार्य से घूमने वाले लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई :अखिल
बिना मूवमेंट पास के अनावश्यक कार्य से घूमने वाले लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई :अखिल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एसडीएम अखिल पिलानी ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाउन लगाया गया है और इस दौरान किसी को भी बिना वजह बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई है। लेकिन फिर भी बहुत से व्यक्ति बिना किसी मूवमेंट पास के अनावश्यक कार्य से सड़कों पर घूमते रहते है। ऐसे में आमजन की इस लापरवाही से कोरोना संक्रमण के केसों में ओर बढ़ोतरी हो सकती है। इसलिए आमजन सरकार व प्रशासन का सहयोग करे। पुलिस विभाग ऐसे लोगों से सख्ती से पेश आए और बिना वजह बाहर घूम रहे लोगों के मूवमेंट पास चेक करें।

एसडीएम अखिल पिलानी ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को कोई जरूरी कार्य है तो वह सरल हरियाणा पोर्टल से अपना मूवमेंट पास बनवा सकता है, ताकि उसे बाहर जाते समय किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। पुलिस विभाग निरंतर नाकों पर तैनात रहकर आवागमन करने वालों के मूवमेंट पास चेक करे और बिना मूवमेंट पास के बाहर निकल रहे लोगों सहित बिना मास्क घूमने वालों के भी चालान करना सुनिश्चित करे। सभी संबंधित अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लॉकडाउन के नियमों के अनुसार ही बाजारों में दुकानों को खुलवाना व बंद करवाना सुनिश्चित करेंगे। अगर कोई दुकानदार बिना अनुमति के दुकान खोले तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाए। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें, हमेशा मास्क पहने, कहीं पर भी ज्यादा भीड़ एकत्रित ना करे, आवश्यक कार्य से बाहर जाते समय दो गज की दूरी के नियमों की पालना करे। इसके अलावा सभी गांव के युवा भी अपने गावों में ठीकरी पहरा लगाएं और बाहर के किसी व्यक्ति को गांव में न आने दे। युवाओं के प्रयास से ही गांवों के लोगों को इस बीमारी से बचाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी