प्रदेश सरकार नंबरदारों को जल्द आयुष्मान कार्ड जारी करे : जगदीश

नंबरदार एसोसिएशन ने बाबैन के विश्राम गृह में एक बैठक की। इसकी अध्यक्षता सचिव मोहकम सिंह ने की। उप-प्रधान जगदीश सिंह ईशरहेड़ी ने मुख्य रूप से शामिल हुए। इसमें नंबरदारों की समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 06:11 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 06:11 AM (IST)
प्रदेश सरकार नंबरदारों को जल्द आयुष्मान कार्ड जारी करे : जगदीश
प्रदेश सरकार नंबरदारों को जल्द आयुष्मान कार्ड जारी करे : जगदीश

संवाद सूत्र, बाबैन : नंबरदार एसोसिएशन ने बाबैन के विश्राम गृह में एक बैठक की। इसकी अध्यक्षता सचिव मोहकम सिंह ने की। उप-प्रधान जगदीश सिंह ईशरहेड़ी ने मुख्य रूप से शामिल हुए। इसमें नंबरदारों की समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

उप-प्रधान जगदीश ईशरहेड़ी ने बताया कि सरकार की ओर से नंबरदारों को आयुष्मान योजना में शामिल किया गया था, लेकिन आज इस योजना का कोई कार्ड सरकार की ओर से जारी नहीं किया गया है। नंबरदारों ने सरकार से मांग की कि सरकार जल्द प्रदेश के नंबरदारों को आयुष्मान कार्ड जारी करे, ताकि नंबरदार भी इस योजना का लाभ उठा सके। जगदीश सिंह ने कहा कि नंबरदारों का मानदेय बढ़ाया जाए और यह मानदेय बढ़ाकर 5 हजार रुपये प्रतिमाह किया जाएं। उन्होंने कहा कि नंबरदार एकजुट होकर अपनी समस्याओं को सरकार के सामने रखे, ताकि उन समस्याओं का जल्द समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि नंबरदार सरकार व जनता के बीच की कड़ी है। नंबरदार को ईमानदारी से अपने कर्तव्य के साथ निर्वाह करना चाहिए। नंबरदार किसी दबाव व लालच में आकर गलत शिनाख्त ना करें और नंबरदार दूसरे गांव के लोगों की शिनाख्त ना करें। इस मौके पर कैशियर श्यामलाल, सचिव मोहकम सिंह, परमिद्र सिंह ईशरहेड़ी, पवन कुमार, जय सिंह बुहावी, दविद्र सिंह, अमर सिंह, जातीराम, नवनीत व नरेश कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी