धूमधान से मनाई श्री गुरु रविदास जयंती

संवाद सहयोगी लाडवा लाडवा सहित के गांवों में शनिवार को गुरु रविदास जयंती धूमधाम से मनाई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:14 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:14 AM (IST)
धूमधान से मनाई श्री गुरु रविदास जयंती
धूमधान से मनाई श्री गुरु रविदास जयंती

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा सहित के गांवों में शनिवार को गुरु रविदास जयंती धूमधाम से मनाई गई। मंदिरों में भंडारों भी लगाया गया। लाडवा के गुरु रविदास मंदिर में विधायक मेवा सिंह ने मुख्यातिथि के रूप में शामिल होकर मंदिर में ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्होंने गांव डूडी, बरोट, ध्यांगला, मेहरा व गूढ़ा में जाकर गुरु रविदास जयंती मंदिर में उनके चित्र व प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। विधायक मेवा सिंह ने कहा कि संत शिरोमणि गुरु रविदास की गणना केवल भारत में ही नहीं अपितु विश्व के महान संतों में की जाती है। उनकी वाणी के अनुवाद संसार की विभिन्न भाषाओं में पाए जाते हैं।

मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन एवं पूर्व जिप सदस्य तरसेम बकाली ने गांव बकाली, ध्यांगला, गूढ़ा व लाडवा के गुरु रविदास मंदिर में जाकर गुरु रविदास की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए व उनके दिखाए मार्ग पर चलने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इस मौके पर गुरमेल सिंह धनौरा, सुरेश गूढ़ा, सूबे चंद कटारिया, सुरेंद्र, रवि, प्रदीप, पवन, तारा चंद मौजूद थे।

गांव धनौरा जाटान के गुरु रविदास मंदिर में संत शिरोमणि गुरु रविदास का 644 वी जयंती मनाई गई। मंदिर में बाबा साहब डा. भीम राव अंबेडकर सभा के प्रधान मास्टर बलबीर सिंह ने ध्वजारोहण किया। गांव के पूर्व सरपंच एवं सभा के महासचिव बाबू राम धनौरा जाटान ने गुरु के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। इस मौके पर अश्वनी धनौरा, प्रदीप कुमार, बाबू राम, गुरचरण सिंह, लक्ष्मण दास, पवन लोहट ने सेवा की। गांव मुरादनगर में सुबह हवन हुआ। हवन के बाद भंडारे का आयोजन किया। जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लेकर प्रसाद ग्रहण किया। वहीं गांव डूडा में जयंती के अवसर पर गांव में भंडारे का आयोजन हुआ।

chat bot
आपका साथी