दूसरे शहरों में डे केयर प्रोजेक्टर शुरू होना चाहिए : न्यायाधीश मंजरी नेहरू कौल

श्री रामस्वरूप सिगला सेवा ट्रस्ट की ओर से प्रेरणा वृद्धाश्रम परिसर में आधुनिक सुविधाओं से लैस भव्य माता अशरफी देवी डे केयर सेंटर का रविवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की न्यायाधीश मंजरी नेहरू कौल ने लोकार्पण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 09:21 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 09:21 PM (IST)
दूसरे शहरों में डे केयर प्रोजेक्टर शुरू होना चाहिए : न्यायाधीश मंजरी नेहरू कौल
दूसरे शहरों में डे केयर प्रोजेक्टर शुरू होना चाहिए : न्यायाधीश मंजरी नेहरू कौल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

श्री रामस्वरूप सिगला सेवा ट्रस्ट की ओर से प्रेरणा वृद्धाश्रम परिसर में आधुनिक सुविधाओं से लैस भव्य माता अशरफी देवी डे केयर सेंटर का रविवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की न्यायाधीश मंजरी नेहरू कौल ने लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने की। यूआइईटी के निदेशक प्रो. चंद्र चारु त्रिपाठी व उद्योगपति राम कुमार गोयल विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल हुए। न्यायाधीश मंजरी नेहरू कौल ने डे केयर सेंटर के शुभारंभ से पूर्व वृद्धाश्रम परिसर में शहीदी स्मारक पर श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए।

न्यायाधीश मंजरी नेहरू कौल ने कहा कि यह अच्छा एवं सराहनीय प्रयास है। विश्वास है कि नगर के सम्मानित बुजुर्गों को इस डे केयर सेंटर से लाभ होगा। प्रेरणा संस्था से प्रेरणा लेकर अन्य शहरों में भी ऐसे प्रोजेक्ट शुरू कर समाज को सहयोग करना चाहिए। प्रेरणा वृद्धाश्रम के संस्थापक जय भगवान सिगला ने बताया कि वे पिछले करीब तीन दशकों से वृद्धाश्रम का संचालन कर रहे हैं लेकिन डे केयर सेंटर की स्थापना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। जो आज पूरा हो रहा है। सिगला ने कहा कि प्रेरणा वृद्धाश्रम के डे केयर सेंटर से नगर के उपेक्षित व निराश्रित बुजुर्गों को लाभ होगा। जिन बुजुर्गों का दिन में घर में देखभाल करने वाला कोई नहीं वे अपने हम उम्र लोगों के साथ समय व्यतीत कर सकेंगे। यहां आकर बुजुर्गों को कोई अकेलापन नहीं होगा। साथ ही इसी मौके पर प्रेरणा वाणी के नाम से भी एक प्रोजेक्ट शुरू किया गया है जिसमें बुजुर्ग अपने मन की बात रखकर प्रतिभा दिखा सकते हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने भी कहा कि जय भगवान सिगला लंबे समय से नगर में बुजुर्गों की सेवा कर रहे हैं। उनका यह डे केयर सेंटर शुरू करने का उत्कृष्ट प्रयास है।

प्रेरणा की अध्यक्ष रेणु खुंगर ने कहा कि यह सेंटर नगर के बुजुर्गों को सम्मान देने का जय भगवान सिगला का सराहनीय प्रयास है। इस दौरान आशा सिगला, आदित्य सिगला, ज्वैल सिगला, कुवि दर्शन विभाग के पूर्व अध्यक्ष डा. हिम्मत सिंह सिन्हा, आरडब्ल्यूए सेक्टर 30 के प्रधान पंडित सुरेश कुमार, हरियाणा ग्रंथ अकादमी के पूर्व निदेशक डा. विजय दत्त शर्मा, कुवि के पूर्व रजिस्ट्रार कृष्ण चंद्र रल्हन, विद्या भारती संस्कृति संस्थान के निदेशक डा. रामेंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी