कोरोना के छह एक्टिव केस, नहीं आया कोई नया मरीज

बुधवार को भी जिले में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला। जबकि एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। जिले में अब कोरोना के छह की एक्टिव केस हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 11:50 PM (IST)
कोरोना के छह एक्टिव केस, नहीं आया कोई नया मरीज
कोरोना के छह एक्टिव केस, नहीं आया कोई नया मरीज

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

बुधवार को भी जिले में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला। जबकि एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। जिले में अब कोरोना के छह की एक्टिव केस हैं। इनमें से तीन को घर पर आइसोलेट किया गया है, जबकि तीन मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है।

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि जिले में पाजिटिव केसों की रिकवरी में लगातार सुधार हो रहा है। जिले का रिकवरी रेट 98.36 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.67 पर पहुंच गया है। जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन के कुल 2058 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें आरटीपीसीआर के 1785 व रेपिड एंटीजन के 273 सैंपल शामिल है। जिले में अब तक 22118 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं और अब तक 21756 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक कोरोना पाजिटिव 356 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

जिले में 28 जगहों पर लगेगा कोरोना से बचाव का टीका : अनुपमा

उपसिविल सर्जन डा. अनुपमा ने कहा कि जिले में 28 जगहों पर कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। एलएनजेपी अस्पताल में कोविशील्ड व कोवैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा और इसके साथ ही सीएचसी मथाना, बाबैन सीएचसी, गांव बारना के सब सेंटर और कृष्णा नगर गामड़ी के यूपीएचसी सेंटर, बाबा खेड़ी शहीदां बाबा की कुटिया में भी कोवैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा। वहीं गांव सारसा के सरकारी स्कूल, गांव इशाकपुर के पंचायती घर, गांव सिरसला के जीपीएस, गांव प्रतापगढ़ के जीपीए, पिपली के शिव मंदिर गणेश कालोनी, गांव झिरबड़ी के जीएमएस, गांव पलवल सरकारी स्कूल, गांव बारना सीएचसी में, गांव लुखी डेरा चकचकादिया, गांव धुराली के डेरा मेहरचंद, लाडवा सीएचसी, गांव टाटका पीएचसी, गांव गुढ़ा पीएचसी, गांव बाबैन सीएचसी, गांव झांसा सीएचसी, जिला कोर्ट लाइब्रेरी बार रूम, गुरुकुल थर्ड गेट के साथ-साथ सेक्टर चार स्थित पालीक्लीनिक में कोविडशील्ड की वैक्सीन लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी