मेरी नैया में सीता राम गंगा मैया धीरे चलो..पर झूमे श्रद्धालु

अमीन रोड स्थित पटियाला बैंक कालोनी के मनोकामना सिद्ध शिव मंदिर में मंगलवार देर शाम सुंदरकांड पाठ किया गया। मंदिर के पुजारी पंडित उमेश पाठक ने मुख्य यजमान विनोद सिगला व अनुज सिगला परिवार से सर्वदेव पूजन संपन्न कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:47 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:47 AM (IST)
मेरी नैया में सीता राम गंगा मैया धीरे चलो..पर झूमे श्रद्धालु
मेरी नैया में सीता राम गंगा मैया धीरे चलो..पर झूमे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अमीन रोड स्थित पटियाला बैंक कालोनी के मनोकामना सिद्ध शिव मंदिर में मंगलवार देर शाम सुंदरकांड पाठ किया गया। मंदिर के पुजारी पंडित उमेश पाठक ने मुख्य यजमान विनोद सिगला व अनुज सिगला परिवार से सर्वदेव पूजन संपन्न कराया। भारतीय खाद्य निगम के महाप्रबंधक कुमार अभिषेक, प्रबंधक हीरालाल साहू व शिवनाथ प्रसाद ने बतौर मुख्यातिथि दीप प्रज्वलित किया। कार्यक्रम में पंडित राजेंद्र कौशिक की ओर से सुंदरकांड का पाठ किया।

प्रवचनों में पंडित उमेश पाठक ने बताया कि किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व सुंदरकांड पाठ करने से वह कार्य अवश्य सफल होता है। सुंदरकांड सभी कार्यों को सुंदर बनाता है। कार्यक्रम के बीच-बीच में भक्तों ने जय श्रीराम और हर-हर महादेव का पवित्र उद्घोष किया। पाठ के पश्चात हरि नाम संकीर्तन हुआ जिसमें गायकों ने मधुर भजनों से समां बांधा। मेरी नैया में सीता राम गंगा मैया धीरे चलो.., झूम झूम नाचे देखो वीर हनुमाना.., तेरे प्रभु जानते हैं बात घट-घट की.., बजरंगबली मेरी नाव चली.. और रंग दे राम नाम में रंग दे इत्यादि भजनों पर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर झूम उठे। सुंदरकांड पाठ के पश्चात प्रसाद वितरण एवं जलपान दिया गया। सुंदरकांड पाठ की आरती में पंडित तपेश्वर मिश्र, गोविद वैद्य, शिवनाथ मिश्र, राकेश शर्मा, उमाशंकर दास, दीलिप राय मौजूद रहे।

जयराम पालीटेक्निक की 11 छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सेठ हरबक्श राय लोहिया जयराम महिला पालीटेक्निक लौहार माजरा में सभी शाखाओं की छात्राओं के लिए कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। पंजाब की अरिहंत स्पीनिग मिल्स मलेरकोटला कंपनी के अधिकारी पहुंचे। प्लेसमेंट ड्राइव में पालीटेक्निक की अंतिम वर्ष की छात्राओं और पासआउट छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। छात्राओं का मूल्यांकन टेस्ट हुआ। टेस्ट में उत्तीर्ण छात्राओं का कंपनी के अधिकारियों ने साक्षात्कार लिया। पालीटेक्निक की 11 छात्राओं का चयन किया गया। श्रीजयराम शिक्षण संस्थान के निदेशक एसएन गुप्ता ने सफल प्लेसमेंट के लिए कंपनी के एचआर मैनेजर राजेश भारद्वाज और टीम के अन्य आधिकारियों का आभार व्यक्त किया। जयराम पालीटेक्निक की प्रिसिपल मनप्रीत ने बताया कि ब्रह्माचारी ने सफल छात्राओं के लिए शुभ कामनाएं प्रेषित की।

chat bot
आपका साथी