गुणी प्रकाश के खिलाफ सिख महापंचायत एक अगस्त को

सिख समाज भारतीय किसान यूनियन हरियाणा (मान गुट) के प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश और उसके साथियों के सिखों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर एक अगस्त को ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में महापंचायत करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:50 AM (IST)
गुणी प्रकाश के खिलाफ सिख महापंचायत एक अगस्त को
गुणी प्रकाश के खिलाफ सिख महापंचायत एक अगस्त को

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सिख समाज भारतीय किसान यूनियन हरियाणा (मान गुट) के प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश और उसके साथियों के सिखों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर एक अगस्त को ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी में महापंचायत करेगा। इसमें दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान मनजिद्र सिंह सिरसा विशेष रूप से शिरकत करेंगे। मनजिद्र सिंह सिरसा की अगुवाई में सिख संगत की ओर से कड़े निर्णय लेते हुए इस मामले में आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

सिख परिवार हरियाणा की एक बैठक मंगलवार शाम को गुरुद्वारा छठी पातशाही में की गई। इससे पहले सिख परिवार हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष कवलजीत सिंह अजराना के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल एसपी हिमांशु गर्ग से मिला। कवलजीत सिंह अजराना ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने पूरे मामले से एसपी को अवगत कराया है और एसपी ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। कवलजीत सिंह अजराना ने स्पष्ट किया कि भाकियू (मान गु्रप) के प्रदेशाध्यक्ष गुणीप्रकाश से इस मामले में बातचीत करने के लिए कोई भी कमेटी नहीं बनाई गई। इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है, इसलिए या तो गुणीप्रकाश गुरुद्वारा साहिब में आकर सिख संगत से माफी मांगे, अन्यथा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी। उन्होंने चेताया कि यदि प्रशासन ने इस मामले में ढुलमुल रवैया अपनाया गया, तो फिर सिख संगत आंदोलन करने पर विवश होगी, जिसका पूरा उत्तरदायित्व जिला प्रशासन का होगा। इस मौके पर हरियाणा के प्रभारी ज्ञानी मंगप्रीत सिंह, अंतरराष्ट्रीय कथावाचक ज्ञानी तेजपाल सिंह, शिअद के शहरी प्रधान तजिदर सिंह मककड़, गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी के मैनेजर अमरिद्र सिंह, हरकीरत सिंह, प्रताप सिंह, विजेंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी