हूटर की आवाज से बंद हुए शटर

लाडवा नए नियमों के साथ लागू लॉकडाउन के दूसरे दिन लाडवा में डीसी के आदेश की पालना होती नजर नहीं आई। प्रशासन ने दोपहर 12 बजे ही बाजार की सभी दुकानों को बंद करवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 06:30 AM (IST)
हूटर की आवाज से बंद हुए शटर
हूटर की आवाज से बंद हुए शटर

संवाद सहयोग, लाडवा : नए नियमों के साथ लागू लॉकडाउन के दूसरे दिन लाडवा में डीसी के आदेश की पालना होती नजर नहीं आई। प्रशासन ने दोपहर 12 बजे ही बाजार की सभी दुकानों को बंद करवा दिया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात लाडवा के तहसीलदार हरीश कालड़ा दोपहर 12 बजे से अपनी जीप में शहर की गश्त करते नजर आए। सोमवार को भी ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने नौ दुकानदारों के चालान काटने से घबराए दुकानदारों ने उनकी जीप के हुटर की आवाज सुनते ही शटर गिराने शुरू कर दिए। हालांकि डीसी की ओर से जारी आदेश में ये कहा था कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को पहले की तरह ही सायं छह बजे तक खुले रखा जाएगा, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए सभी दुकानों को बंद करवा दिया। तहसीलदार हरीश कालड़ा का कहना था कि आज की मीटिग में ये निर्णय हो जाएगा कि ऑड ईवन नंबर के हिसाब से ये अपनी दुकानें खोल पाएंगे। मजेदार बात तो यह है कि वह खुद मान रहे थे कि करियाना की दुकानें आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में आती हैं। ऐसे में डीसी के आदेश ये कहते हैं कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें पहले की भांति हर रोज उसी समय तक खुली रहेंगी, जबकि लाडवा में उन्हें भी ऑड ईवन में लाने की बात कह रहे हैं।

तहसीलदार ने बताया कि प्रशासन की तरफ से जो आदेश जारी किया गया है उसका सख्ती से पालन किया जाए। किसी तरह की अवेहलना करने पर दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। दुकान निर्धारित समय से खोलें और बंद करें।

chat bot
आपका साथी