श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा ने विधायक सुभाष सुधा को सौंपा ज्ञापन

ब्रह्मसरोवर में प्रस्तावित नौका विहार की योजना रद करने की मांग को लेकर श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा ने शुक्रवार को विधायक सुभाष सुधा को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 04:47 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 04:47 PM (IST)
श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा ने विधायक सुभाष सुधा को सौंपा ज्ञापन
श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा ने विधायक सुभाष सुधा को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ब्रह्मसरोवर में प्रस्तावित नौका विहार की योजना रद करने की मांग को लेकर श्रीब्राह्मण एवं तीर्थोद्धार सभा ने शुक्रवार को विधायक सुभाष सुधा को ज्ञापन सौंपा। विधायक को ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मंडल में सभा के प्रधान पंडित पवन शर्मा पौनी, मुख्य सलाहकार जयनारायण शर्मा, संरक्षक डा. सतदेव, उपप्रधान नितिन भारद्वाज लाली, कार्यकारिणी सदस्य बृजमोहन भार्गव, विश्वकांत शर्मा और राजकुमार काला शामिल थे।

जयनारायण शर्मा के अनुसार विधायक ने सभा की मांग पर सहमति जताते हुए आश्वासन दिया कि वह इस ज्ञापन को राज्यपाल एवं कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के चेयरमैन बंडारू दत्तात्रेय को भेजेंगे और व्यक्तिगत रूप से राज्यपाल से मिलकर मांग करेंगे कि ऐसा कोई कार्य न किया जाए जिससे तीर्थ की मर्यादा भंग हो और श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचे। विधायक ने कहा कि श्रद्धालुओं की भावनाओं का आदर किया जाएगा। जयनारायण शर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र एक आदिकालीन पवित्र तीर्थ है। यहां पर लोग सैर सपाटा करने नहीं बल्कि श्रद्धाभाव से मोक्ष की प्राप्ति की इच्छा लेकर स्नान करने के लिए आते हैं। इस सरोवर में नौका विहार योजना शुरू किए जाने से तीर्थ में जहां गंदगी फैलेगी वहीं श्रद्धालुओं की आस्था को भी ठेस पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र का विकास तीर्थाटन की दृष्टि से होना चाहिए न कि पर्यटन की दृष्टि से। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड नौका विहार की बजाय अन्य कोई परियोजना बना सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर तीर्थ की मर्यादा को भंग नहीं होने दिया जाएगा। सभा का एक प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही राज्यपाल से भी मिलेगा।

chat bot
आपका साथी