गन्ना उत्पादकों को 238 करोड़ का भुगतान : चौधरी

शाहाबाद साल 2021 के आगामी छह माह शाहाबाद सहकारी चीनी मिल के लिए सुनहरे होंगे। मिल ने अब तक गन्ना उत्पादक किसानों को 238 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 10:37 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 10:37 AM (IST)
गन्ना उत्पादकों को 238 करोड़ का भुगतान : चौधरी
गन्ना उत्पादकों को 238 करोड़ का भुगतान : चौधरी

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : साल 2021 के आगामी छह माह शाहाबाद सहकारी चीनी मिल के लिए सुनहरे होंगे। मिल ने अब तक गन्ना उत्पादक किसानों को 238 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया गया है। शेष 11 फीसद यानि 30 करोड़ रुपये का भुगतान 10 जुलाई तक कर दिए जाने की उम्मीद है।

यह जानकारी देते हुए मिल के प्रबंध निदेशक वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि मिल ने 10.86 फीसद चीनी रिकवरी देकर प्रदेश की सभी चीनी मिलों में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। आगामी पिराई सत्र 2021-22 में मिल का लक्ष्य 80 लाख क्विंटल गन्ना पेराई का है। 35 हजार एकड़ भूमि जो मिलक्षेत्र की है इसमें किसानों ने गन्ना बोया है। आगामी चार माह उपरांत अक्टूबर में मिल में एक अरब रुपये की रिकार्ड लागत से तैयार 60 केएलपीडी उत्पादन क्षमता का प्रदेश का पहला एथनाल प्लांट भी जुड़ जाएगा। इसके साथ ही गुड़ शक्कर निर्माण के लिए जेगरी प्लांट में भी काम काज शुरू हो जाएगा। इस अवसर पर सीएओ दीपक खटोड़ मौजूद रहे।

सीजेएम ने बाल आश्रम संचालकों की आनलाइन बैठक ली

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने बाल आश्रम संचालकों की आनलाइन बैठक ली। इसमें विश्वास बाल आश्रम शाहाबाद, बाल आश्रम लाडवा, उदयान केयर सेक्टर-7, चाइल्ड केयर संस्थान के बच्चों व संस्थान के संचालकों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि कोरोना की विकट परिस्थिति में देश व प्रदेश का हर नागरिक इस समस्या से लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में हर भारतीय का यह कर्तव्य है कि वह स्वयं को स्वस्थ रखकर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालनकर इस महामारी के प्रकोप को खत्म करने में अपना योगदान दें। कोविड काल में आमजन के साथ बाल आश्रमों में रह रहे बच्चों को भी इस वायरस की चपेट में आने से बचाना बहुत जरूरी है। इसके लिए बाल आश्रमों, चिल्ड्रन होम में सैनिटाअजेशन, मास्क, दो गज की दूरी जैसे सभी प्रबंधों को पुख्ता करना होगा।

chat bot
आपका साथी