एचएसवीपी के सेक्टर की पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन से सेक्टरवासी परेशान

कुरुक्षेत्र हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की अनदेखी से सेक्टर 30 के लोग परेशानी झेल रहे हैं। सेक्टर 30 के पेयजल की पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन कर अवैध कालोनियों में पानी की सप्लाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 06:50 AM (IST)
एचएसवीपी के सेक्टर की पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन से सेक्टरवासी परेशान
एचएसवीपी के सेक्टर की पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन से सेक्टरवासी परेशान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की अनदेखी से सेक्टर 30 के लोग परेशानी झेल रहे हैं। सेक्टर 30 के पेयजल की पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन कर अवैध कालोनियों में पानी की सप्लाई की जा रही है। सेक्टरवासियों ने इस मामले को अधिकारियों के संज्ञान में लाने के बाद भी कोई कार्रवाई न करने के चलते अधिकारियों पर मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। सेक्टरवासियों ने पीने के पानी को कामर्शियल उपयोग कर पानी की बर्बादी के भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

सेक्टर 30 के निवासियों ने इन अवैध कनेक्शनों के रोष स्वरूप शुक्रवार शाम को बैठक की। सेक्टरवासियों ने इकट्ठे होकर मौके पर जाकर इन कनेक्शनों की जांच की। सेक्टरवासियों ने कहा कि इस तरह से पीने के पानी की पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन किया जाना एक गंभीर मामला है। अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बावजूद कार्रवाई न होने से अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं। सेक्टर 30 वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान सुरेश शर्मा, पूर्व प्रधान सत्यपाल रढ़ान, एसोसिएशन के सदस्य इंद्रजीत नैन, प्रेम सिंह ने बताया कि उन्होंने पहले भी एचएसवीपी के अधिकारियों को इस समस्या के बारे में बता रखा है। लेकिन अधिकारी इसकी अनदेखी कर रहे हैं। अधिकारियों की लापरवाही से अवैध कनेक्शन लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पानी की चोरी होने से सेक्टरवासियों को पानी की कमी झेलनी पड़ रही है।

रविवार तक अवैध कनेक्शन की पाइप उखाड़ने का अल्टीमेटम

सेक्टरवासी इंद्र सिंह, लाभ सिंह, दिलीप सिंह, एचएस सैनी, समय सिंह, अवनीश गोयल व बलकार सिंह ने कहा कि अगर अधिकारियों ने रविवार तक अवैध कनेक्शन को लेकर दबाई बन पाइपों को नहीं उखाड़ा और अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो सेक्टरवासी डीसी से मुलाकात कर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। सेक्टरवासियों ने कहा एक जगह छह इंच की अवैध पाइप दबा रखी है।

संज्ञान में नहीं है मामला

एचएसवीपी के संपदा अधिकारी योगेश रंगा ने बताया कि अवैध कनेक्शन का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। वह इस मामले की जानकारी लेंगे और अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी