एसडीएम ने किया अनाज मंडी का औचक निरीक्षण

पिहोवा के एसडीएम सोनू राम ने मंगलवार को इस्माईलाबाद अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अनाज मंडी में धान लेकर आए किसानों से बातचीत की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 06:31 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 06:31 AM (IST)
एसडीएम ने किया अनाज मंडी का औचक निरीक्षण
एसडीएम ने किया अनाज मंडी का औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : पिहोवा के एसडीएम सोनू राम ने मंगलवार को इस्माईलाबाद अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अनाज मंडी में धान लेकर आए किसानों से बातचीत की। वहीं उन्होंने अनाज मंडी में धान की आवक, पेयजल, शौचालयों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान पेयजल व्यवस्था दुरूस्त नहीं पाई गई, जिस पर उन्होंने आदेश जारी किए कि दो दिन में पेयजल व्यवस्था पूरी तरह से दुरूस्त हो जानी चाहिए। इसके साथ ही किसान विश्राम गृह और शेड किसानों के उपयोग के लिए ही उपलब्ध रखे जाएं। एसडीएम सोनू राम ने अधिकारियों को कहा कि अनाज मंडी में किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए। एक अक्टूबर से सरकारी खरीद आरंभ कर दी जाएगी। इसके लिए खरीद एजेंसियों को दिशानिर्देश जारी हो चुके हैं। मंडी का औचक निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मार्केट कमेटी कार्यालय में आढ़तियों के साथ बातचीत की।

एसडीएम सोनू राम ने कहा कि किसानों के धान का एक-एक दाना समर्थन मूल्य पर खरीद किया जाएगा। किसान अपनी धान को सूखाकर व साफ सुथरा करके लाएं। उन्होंने कहा कि खरीद के साथ ही उठान भी नियमित किया जाएगा। उन्होंने अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन से सभी कमियों पर विस्तार से चर्चा की। एसोसिएशन के प्रधान राजेश कंसल, सचिव बलदेव शर्मा और चौधरी जोगेंद्र सिंह ने खरीद तेजी से करने के प्रबंध करने, सड़कों की खस्ताहाल अवस्था, मंडी में सार्वजनिक समस्याओं के अंबार के मामले उठाए। एसोसिएशन ने बरसाती पानी की निकासी का स्थायी प्रबंध न होने का भी मामला सामने रखा। एसडीएम ने अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किए। इस मौके पर मार्केट कमेटी के सचिव शिव कुमार, नगर पालिका सचिव अंकुश पराशर, लेखाकार गुरनाम सिंह, दिनेश गर्ग व लाडी गाबा मौजूद रहे।

एक घंटे में उतारे हाईवे पर लगे होर्डिंग

एसडीएम ने शहर के बीच से गुजरते अंबाला-हिसार हाईवे पर यहां-वहां होर्डिंग लगे देखे तो उन्हें तुरंत कब्जे में लेने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में कोई बोर्ड या होर्डिंग बिना अनुमति के नहीं लगने दिया जाए। यही नहीं बिना अनुमति भवन बनाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। नगर पालिका टीमों ने एक घंटे में शहर में झूलते होर्डिंग हटा डाले।

chat bot
आपका साथी