मीटर की एलएल-1 रिपोर्ट गलत तैयार करने की एक्सईएन से शिकायत

बुधवार को सेक्टर 17 एससीओ (शाप कम आफिस) मालिक बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता से मिले और गलत तरीके से कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा मीटर की लाइन लास-1 (एलएल-1) रिपोर्ट तैयार करने की शिकायत की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:17 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 11:59 PM (IST)
मीटर की एलएल-1 रिपोर्ट गलत तैयार करने की एक्सईएन से शिकायत
मीटर की एलएल-1 रिपोर्ट गलत तैयार करने की एक्सईएन से शिकायत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : बुधवार को सेक्टर 17 एससीओ (शाप कम आफिस) मालिक बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता से मिले और गलत तरीके से कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा मीटर की लाइन लास-1 (एलएल-1) रिपोर्ट तैयार करने की शिकायत की। एससीओ मालिक ने कर्मचारियों पर पैसे मांगने का गंभीर आरोप भी लगाया है। वहीं कार्यकारी अभियंता हिमांशु पंवार ने इस मामले में जांच कराने का आश्वासन दिया है। साथ ही काटी गई लाइन लास-1 (एलएल-1) रिपोर्ट में भी बदलाव किए हैं।

एससीओ 49 मालिक बलदेव ने आरोप लगाया कि दो सितंबर को किरायेदार कंपनी के मैनेजर ने टोल फ्री नंबर पर फोन कर बिजली मीटर के एक फेज जलने की शिकायत दी थी, जिसका तुरंत समाधान करने का मैसेज भेजकर बंद कर दिया गया। इसके बाद किरायेदार ने तीन सितंबर को निगम कार्यालय में लिखित शिकायत भेजी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद 19 सितंबर को दोबारा आनलाइन शिकायत कराई गई। इसके बाद 23 सितंबर को निगम के कर्मचारियों ने एससीओ का मीटर बदल दिया और उतारे गए मीटर को चेक कर अपने साथ बैग में डालकर ले गए।

सुविधा शुल्क मांगने का आरोप

बलदेव का आरोप है कि इस दौरान कर्मचारियों ने सुविधा शुल्क भी मांगा। यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में है। इसके बाद कर्मचारी पांच अक्टूबर को फिर एससीओ पर आए और एक किरायेदार को एक कागज पर साइन करने को कहा। किरायेदार ने उन्हें फोन किया तो उसे मना कर दिया और उनके आने तक इंतजार करने को कहा। इसी बीच दोनों कर्मचारी वहां से चले गए। कागज की फोटो किरायेदार ने कर ली थी। कर्मचारी एलएल-1 पर हस्ताक्षर लेना चाहते थे। वह भी 27 सितंबर को घर बैठकर तैयार की गई थी, क्योंकि उस दिन तो कर्मचारी उनके पास आए ही नहीं। बलदेव का आरोप है कि एलएल-1 भी जेई के अंतर्गत होती है, जो कर्मचारी लेकर घूम रहे थे। बलदेव व अन्य एससीओ मालिकों ने आरोप लगाया कि कर्मचारी उसके उतारे गए मीटर को टेंपर कर फंसाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे

सेक्टर 17 सिटी सेंटर वेलफेयर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान राजेश्वर गोयल ने कहा कि एक्सइएन हिमांशु पंवार ने आश्वासन दिया है कि मीटर की जांच व खुद कराने के लिए कैथल स्थित लैब में जाएंगे और अगर किसी कर्मचारी या अधिकारी ने बाद में इसके साथ छेड़छाड़ की है तो यह पता चल जाएगा। इसके साथ ही जांच कराई जाएगी। अगर एलएल-1 बनाने में लापरवाही की गई है तो उस अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साढ़े नौ बजे तक भी नहीं मिलते ड्यूटी पर

सेक्टर चार वेलफेयर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान डा. मुरारी लाल ने आरोप लगाया कि बिजली निगम कर्मचारी और अधिकारी साढ़े नौ बजे तक भी कार्यालय में नहीं मिलते। वे मंदिर के कनेक्शन को बंद करवाने के लिए मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे निगम कार्यालय में गए थे। मगर यहां पर अधिकारी और कर्मचारी ड्यूटी पर ही नहीं मिले।

chat bot
आपका साथी