भाषण प्रतियोगिता में छात्रा आर्ची ने पाया प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय लोहार माजरा में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 07:17 PM (IST)
भाषण प्रतियोगिता में छात्रा आर्ची ने पाया प्रथम स्थान
भाषण प्रतियोगिता में छात्रा आर्ची ने पाया प्रथम स्थान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : सेठ नवरंग राय लोहिया जयराम कन्या महाविद्यालय लोहार माजरा में भारत साधु समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के मार्गदर्शन में वाणिज्य विभाग की ओर से भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने बहु राष्ट्रीय कंपनियों की आधुनिक व्यवसाय में भूमिका, भारत जीएसटी के बाद, बढ़ती महंगाई, घरेलू ¨हसा एवं वित्तीय साक्षरता आदि विषयों पर भाषण प्रतियोगिता में अपने भावों की अभिव्यक्ति प्रदान की।

प्रतियोगिता में छात्रा आर्ची ने प्रथम, छात्रा निकिता तथा छात्रा मनदीप कौर ने द्वितीय तथा छात्रा मोनिका ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्राचार्या डॉ. गीता गोयल ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से छात्राओं की प्रतिभा का पूर्ण विकास होता है।

वहीं महाविद्यालय 18 सितंबर से 25 सितंबर तक कंप्यूटर विभाग की ओर से बेसिक ऑफ की कंप्यूटर विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया था। कार्यशाला में छात्राओं को कंप्यूटर के बेसिक कंट्रोल पैनल की कुछ से¨टग, एमएस व‌र्ल्ड, बेसिक व पैन ड्राइव का प्रयोग करना सिखाया गया। संस्थान के मीडिया प्रभारी राजेश ¨सगला ने बताया कि इस कार्यशाला में प्रेक्टिकल सेशन भी रखा गया। कार्यशाला के समापन अवसर पर कालेज की प्राचार्या डॉ. गीता गोयल ने छात्राओं के साथ इस कार्यशाला पर विचारों को सांझा किया। छात्राओं की फेसबुक के लिए व कंप्यूटर विभाग को आगे भी इस तरह की कार्यशाला लगाने के लिए प्रेरित किया और सभी को इस सफल आयोजन की बधाई दी। जयराम शिक्षण संस्थान प्रबंधन कमेटी के उपाध्यक्ष टीके शर्मा, सदस्य केके गर्ग व श्रवण कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी