सर्वसमाज कल्याण सेवा समिति ने फालसंडा रांगडान में लगाया 135वां रक्तदान शिविर

सर्वसमाज कल्याण सेवा समिति की ओर से फालसंडा रांगडान में 135वां रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 22 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर का शुभारंभ गांव के नंबरदार पूर्ण सिंह ने किया। रक्तदाताओं को डा. नरेश सैनी व सर्व समाज कल्याण सेवा समिति से रामेश्वर सैनी ने बैज लगाकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:34 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:34 AM (IST)
सर्वसमाज कल्याण सेवा समिति ने फालसंडा रांगडान में लगाया 135वां रक्तदान शिविर
सर्वसमाज कल्याण सेवा समिति ने फालसंडा रांगडान में लगाया 135वां रक्तदान शिविर

संवाद सहयोगी, बाबैन : सर्वसमाज कल्याण सेवा समिति की ओर से फालसंडा रांगडान में 135वां रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में 22 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर का शुभारंभ गांव के नंबरदार पूर्ण सिंह ने किया। रक्तदाताओं को डा. नरेश सैनी व सर्व समाज कल्याण सेवा समिति से रामेश्वर सैनी ने बैज लगाकर सम्मानित किया।

डा. नरेश सैनी ने कहा कि रक्तदान करने से व्यक्ति को कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन उससे दूसरे व्यक्ति को जीवनदान मिलता है। उन्होंने कहा कि रक्त देने से व्यक्ति किसी दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति या प्रसव के दौरान महिला की जान बचा सकता है। उन्होंने कहा कि रक्त किसी कारखाने में नहीं बनता, बल्कि यह व्यक्ति के शरीर से ही मिलता है। जिससे रक्तदान का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने वाले व्यक्ति का रक्त मात्र 24 घंटे में ही पूरा हो जाता है और वह अनेक बीमारियों से भी बचा रहता है। इस मौके पर डा. नरेश सैनी, रामेश्वर सैनी, करनैल सैनी, डा. विनोद तंवर, पूर्ण सिंह नंबरदार व सरपंच चमन लाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी