पौधारोपण कर सरोजबाला ने संभाला हथीरा स्कूल में प्रिसिपल का कार्यभार

हमें विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ पर्यावरण के संरक्षण व संवर्धन के लिए भी कृतसंकल्प होना होगा। यह बात नवनियुक्त प्रिसिपल सरोजबाला ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथीरा का कार्यभार ग्रहण करने के अवसर पर कहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:04 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:04 AM (IST)
पौधारोपण कर सरोजबाला ने संभाला हथीरा स्कूल में प्रिसिपल का कार्यभार
पौधारोपण कर सरोजबाला ने संभाला हथीरा स्कूल में प्रिसिपल का कार्यभार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हमें विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ पर्यावरण के संरक्षण व संवर्धन के लिए भी कृतसंकल्प होना होगा। यह बात नवनियुक्त प्रिसिपल सरोजबाला ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथीरा का कार्यभार ग्रहण करने के अवसर पर कही। स्कूल पहुंचने पर वीना गुप्ता व डा. महावीर कौशल की अगवाई में सभी स्टाफ सदस्यों ने पुष्पगुच्छ के साथ प्रिसिपल सरोज बाला का स्वागत व अभिनंदन किया।

नवनियुक्त सरोज बाला ने शिक्षकों से अपील की कि वे पूर्ण लग्न व निष्ठा से विद्यालय की उन्नति व प्रगति के लिए कार्य करें। इससे पूर्व नवनियुक्त प्रिसिपल सरोज बाला ने इको क्लब के तत्वावधान में विद्यालय प्रांगण में गुड़हल का पौधा रोपित किया। प्रिसिपल सरोजबाला ने कहा कि प्राचीन काल से ही मानव व प्रकृति का घनिष्ठ संबंध रहा है। वृक्ष हमें प्राण वायु प्रदान करते हैं, जो पृथ्वी पर जीवन के लिए नितांत आवश्यक है। इस मौके पर बंसीलाल, इको क्लब खंड संयोजक डा. तरसेम कौशिक, अशोक कुमार, इंदु भाटिया, रेणु बाला, पूनम, जयप्रीत, डा. सविता, ओमदत्त, संजीव, सुभाष, राजकुमार, रघबीर शास्त्री, भीम सिंह, कैलाश, सूरज मौजूद रहे।

जयराम विद्यापीठ में होगा गीता जयंती महोत्सव का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जयराम विद्यापीठ परिसर में गीता जयंती महोत्सव 2021 का आयोजन भव्य कार्यक्रमों के साथ होगा। जयराम संस्थाओं के मीडिया प्रभारी राजेश सिगला ने बताया कि पिछले करीब चार दशकों से हर वर्ष दो दिसंबर को विद्यापीठ में मंदिरों की मूर्तियों का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाता है। इस साल भी दो दिसंबर को विद्यापीठ में मंदिरों की मूर्तियों का प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साथ ही गीता जयंती महोत्सव पंडाल के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। सिगला ने बताया कि हनुमान के आह्वान के लिए हनुमत ध्वजारोहण भी किया जाएगा। सिगला ने बताया कि विद्यापीठ परिसर में जिस भूमि पर गीता जयंती महोत्सव के सभी कार्यक्रमों को आयोजित किए जाते हैं, उसी भूमि का पूरे विधि विधान के साथ पूजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि आठ दिसंबर से 10 दिसंबर तक गीता पर आधारित राज्य स्तरीय अंतर विद्यालय सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। सिगला ने बताया कि आठ से 14 दिसंबर तक विद्यापीठ में भव्य श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन होगा। व्यासपीठ से देश के विख्यात कथावाचक श्याम भाई ठाकुर संगीतमय भागवत अमृत वर्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि 11 दिसंबर को विद्यापीठ में आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह आयोजित होगा, 12 दिसंबर को देश के प्रसिद्ध हास्य कवियों के साथ विशाल हास्य कवि सम्मेलन होगा।

chat bot
आपका साथी