संदीप गर्ग ने कबड्डी खिलाड़ियों को दी खेल किट

खंड के गांव मंगौली जाटान स्थित एससीआर हाई स्कूल के कबड्डी खिलाड़ियों को समाजसेवी संदीप गर्ग ने खेल किट दी। संदीप गर्ग ने कहा कि यह हमारे देश व समाज के लिए एक अच्छा संदेश है कि आज ग्रामीण आंचल से भी खेल प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। वहीं दूसरी ओर लड़कियों की रूचि भी खेलों के प्रति बढ़ी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:00 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:00 PM (IST)
संदीप गर्ग ने कबड्डी खिलाड़ियों को दी खेल किट
संदीप गर्ग ने कबड्डी खिलाड़ियों को दी खेल किट

संवाद सूत्र, बाबैन : खंड के गांव मंगौली जाटान स्थित एससीआर हाई स्कूल के कबड्डी खिलाड़ियों को समाजसेवी संदीप गर्ग ने खेल किट दी।

संदीप गर्ग ने कहा कि यह हमारे देश व समाज के लिए एक अच्छा संदेश है कि आज ग्रामीण आंचल से भी खेल प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। वहीं दूसरी ओर लड़कियों की रूचि भी खेलों के प्रति बढ़ी हैं। संदीप गर्ग ने कबड्डी खिलाड़ियों को शाहाबाद की बेटी रानी रामपाल, नवजोत कौर व नवनीत कौर के उदाहरण देते कहा कि यह वे खिलाड़ी हैं। जिन्होंने आर्थिक कमजोरी व साधनों की कमी के बाद खेल के क्षेत्र में नया इतिहास लिखने का काम किया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि खिलाड़ियों किसी तरह के साधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर प्रशिक्षक कविता चौधरी, राजकुमार गर्ग, डा. आरएस घुम्मन व प्रीतपाल सिंह ढिल्लो मौजूद रहे।

प्रश्नोत्तरी में पीआनी टीम रही पहले स्थान पर

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : मनीष पपनेजा मेमोरियल एसडी ग‌र्ल्स कालेज में प्रश्नोत्तरी में छात्राओं ने चुनाव संबंधी सवाल व जवाब बेबाकी के साथ दिए। छात्राओं ने कहा कि युवा देश की रीढ़ है मगर युवाओं को ही चुनाव में पीछे छोड़ दिया जाता है। छात्राओं ने कहा कि अब खुलकर सामने आने का समय आ चुका है।

प्रियंका ने सवाल किया कि युवाओं के नाम पर वोट तो बटोरे जाते हैं लेकिन टिकट देने के समय दल युवाओं को भूल जाते हैं। ऐसे में बदलाव कैसे आएगा। जवाब देती सानिया ने कहा कि युवाओं को प्रयोग होने से बचना चाहिए। युवाओं को अपने अपने क्षेत्र में इस तरह सक्रिय होना चाहिए कि बदलाव की शुरुआत ही हो जाए। छात्रा ज्योति ने सवाल किया कि पंचायत व निकाय चुनाव में दसवीं पास ही तलाशे जाते हैं यह व्यवस्था क्यों है। छात्रा सोनाली ने जवाब देते कहा कि पंचायत व निकाय चुनाव में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट किनारा किए रहते हैं। लड़कियों और लड़कों को जमीनी स्तर से उठ खड़ा होना चाहिए। तभी गांव दर गांव बदलाव की बयार बहेगी। छात्राओं ने एक सुर में कहा कि युवा फेसबुक में उलझ कर रह गया है। ऐसे में खूब तालियां बजी। इस मौके पर प्रतियोगिता में पीआनी टीम ने पहला, लिलि टीम ने दूसरा और डेजी टीम ने तीसरा स्थान पाया। चेयरमैन विनोद गोयल ने अव्वल आने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया। इस मौके पर प्रिसिपल मोहिनी गर्ग, कालेज प्रवक्ता सोनाली, प्रियंका, ज्योति व शीनम मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी