समाज की उन्नति के लिए संगठित होकर प्रयास करे सैन समाज : सुरेश

केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सैन ने कहा कि समाज की उन्नति के लिए हमें संगठित होकर प्रयास करने होंगे। समाज के वरिष्ठ जनों से पूरे सैन समाज को एकजुट करना होगा और नई पीढ़ी को शिक्षा के साथ जोड़ना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 09:31 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 09:31 PM (IST)
समाज की उन्नति के लिए संगठित होकर प्रयास करे सैन समाज : सुरेश
समाज की उन्नति के लिए संगठित होकर प्रयास करे सैन समाज : सुरेश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सैन ने कहा कि समाज की उन्नति के लिए हमें संगठित होकर प्रयास करने होंगे। समाज के वरिष्ठ जनों से पूरे सैन समाज को एकजुट करना होगा और नई पीढ़ी को शिक्षा के साथ जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षित होने पर समाज का जल्द विकास संभव है।

उन्होंने ये बात वीरवार को बाबा सैन भक्त सभा एवं ठाकुर धर्मशाला में आल इंडिया सैन महासंघ ट्रस्ट के द्वितीय राष्ट्रीय सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि राजनीति में भी सैन समाज की भागीदारी जरूरी है। राजनीति में भागीदारी होने पर समाज का प्रतिनिधि उनकी आवाज को उठा सकेगा। उन्होंने कहा कि सैन समाज की अभी तक राजनीति में भागीदारी नहीं रही है। सैन समाज की भलाई के लिए केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि समाज की ओर से उन्हें जो मान सम्मान दिया गया है। वह उसे कभी नहीं भुला सकते। सैन समाज को जब भी उनकी जरूरत होगी वह उनकी सेवा के लिए तैयार हैं। केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के केश कला बोर्ड का गठन किया है। इससे पहले समाज के लोगों ने बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सैन का फूल मालाएं व पगड़ी पहनाकर सम्मान किया। इस राष्ट्रीय अधिवेशन में महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली व विभिन्न राज्यों से प्रतिनिधि शामिल हुए। इस मौके पर बाबा सैन भक्त सभा एवं ठाकुर धर्मशाला के पूर्व प्रधान रतन सिंह, राजू ज्योतिसर, बख्शीश, कृष्ण ठाकुर, सुखदेव, कृष्ण खेड़ी, महेंद्र पाल रायसन, काला मुंदड़ी, कुलवंत सैन व हुकुम सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी