मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल में सेना दिवस पर दी सलामी

लाडवा के मथाना चौकी स्थित मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय कैडेट कोर की हरियाणा बटालियन-10 ने सेना दिवस पर सलामी दी। सह निर्देशक कर्नल राजकुमार मलिक ने बच्चों को बताया कि सेना दिवस के अवसर पर पूरा देश थल सेना की वीरता अदम्य साहस और शौर्य की कुर्बानी की दास्तां को बयान करता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:12 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:12 AM (IST)
मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल में सेना दिवस पर दी सलामी
मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल में सेना दिवस पर दी सलामी

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा के मथाना चौकी स्थित मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय कैडेट कोर की हरियाणा बटालियन-10 ने सेना दिवस पर सलामी दी। सह निर्देशक कर्नल राजकुमार मलिक ने बच्चों को बताया कि सेना दिवस के अवसर पर पूरा देश थल सेना की वीरता, अदम्य साहस और शौर्य की कुर्बानी की दास्तां को बयान करता है। सभी देशवासी उन वीर सैनिकों के शौर्य और वीरता को कभी भूल नहीं पाएंगे। सदैव उनकी कुर्बानी के ऋणी रहेंगे।

स्कूल की प्राचार्या मीनू मदान ने बताया कि भारतीय थल सेना के शीर्ष कमांडर का पदभार ग्रहण करने के उपलक्ष्य में सेना दिवस मनाया जाता है। 15 जनवरी 1949 को ब्रिटिश राज के समय भारतीय सेना के अंतिम अंग्रेज शीर्ष कमांडर जनरल रॉय फ्रांसिस बुचर से यह पदभार ग्रहण किया। वहीं स्कूल के निर्देशक नरेश कुमार ने कहा कि यह दिन सैन्य परेड, सैन्य प्रदर्शनियों व अधिकारिक कार्यक्रम के साथ नई दिल्ली व सभी सेना मुख्यालयों में मनाया जाता है। इस दिन सभी बहादुर सेनानियों को सलामी दी जाती है, जिन्होंने कभी न कभी अपने देश और लोगों की सलामती के लिए अपना सर्वोच्च न्यौछावर कर दिया। इस अवसर पर नीलम, दिशा, किरण व रवि आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी