कुवि ने दिया सबको दिवाली का तोहफा, अक्टूबर का वेतन जारी

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिक्षकों और कर्मचारियों को इस बार दिवाली का तोहफा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:14 PM (IST)
कुवि ने दिया सबको दिवाली का तोहफा, अक्टूबर का वेतन जारी
कुवि ने दिया सबको दिवाली का तोहफा, अक्टूबर का वेतन जारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिक्षकों और कर्मचारियों को इस बार दिवाली का तोहफा दिया है। प्रशासन ने शुक्रवार को ही अक्टूबर माह का वेतन जारी कर दिया है। कारोना काल के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि कुवि कर्मचारियों का समय से पहले ही वेतन जारी किया गया है। इससे पहले कई माह से वेतन 10 से 20 दिन देरी से जारी हो रहा था। ऐसे में दीवाली से एन पहले त्योहारों में वेतन और पेंशन जारी होने पर अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

कुलपति डा. नीता खन्ना ने कुवि के 40 करोड़ रुपये के प्लान बजट को नॉन प्लाट में बदलकर ऐसा किया है। इस बजट के नॉन प्लान में बदलने पर कुवि प्रशासन ने समय से कर्मचारियां वेतन और पेंशनर्स की पेंशन जारी कर दी है। अब आने वाले दिनों में दाखिला प्रक्रिया शुरू होने पर कुवि को बजट में सहयोग मिलने की उम्मीद है। कर्मचारियों के हित को देखते हुए लिया फैसला

कुलपति डा. नीता खन्ना ने कहा कि यह फैसला आने वाले त्योहारों पर कर्मचारियों की जरूरतों को देखते हुए लिया गया है। कुवि अपने कर्मचारियों के हितों के लिए हमेशा प्रयासरत है व आगे भी कर्मचारियों को वेतन संबंधी कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

गत माह प्लान बदलवाया था

पिछले माह ही कुलपति के प्रयास से 40 करोड़ रुपये की प्लान ग्रांट को सरकार से अनुमति लेकर नान प्लान बजट में बदलवाया गया था। कुवि लोक संपर्क विभाग के उप निदेशक डा. दीपक राय ने बताया कि समय से वेतन जारी होने पर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों में खुशी की लहर है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी कुलपति डा. नीता खन्ना के विशेष प्रयासों से मार्च माह के बाद से कोरोना के कारण विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए 85 करोड़ रुपये की ग्रांट मिली थी। इससे कर्मचारियों व पेंशनर्स का वेतन समय पर जारी किया गया था। शनिवार को रविवार को छुट्टी थी। ऐसे में इन छुट्टियों से पहले ही वेतन जारी कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी