संक्रमण रोकने के लिए नियमों का पालन जरूरी : संतलाल

कुरुक्षेत्र कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी को मानसिक रूप से सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि तभी हम कोरोना के कुचक्र को पूरी तरह से धराशाही कर पाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:27 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:27 AM (IST)
संक्रमण रोकने के लिए नियमों का पालन जरूरी : संतलाल
संक्रमण रोकने के लिए नियमों का पालन जरूरी : संतलाल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी को मानसिक रूप से सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि तभी हम कोरोना के कुचक्र को पूरी तरह से धराशाही कर पाएंगे। कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए सभी सांझे प्रयास भी जारी रखे हुए हैं और प्रदेश में कोरोना वायरस का ग्राफ धीरे-धीरे कम भी हो रहा है। महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत आमजन के सहयोग के चलते धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है जोकि हम सबके लिए अच्छे संकेत भी है।

सीएमओ डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की पालना और कर्मठ कोरोना योद्धाओं की कड़ी मेहनत के चलते प्रदेश में अधिक संख्या में कोरोना मरीज रिकवर भी हो रहे है और प्रदेश के सभी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही है। महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत अवधि बढ़ाई गई है और कुछ छूट भी बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि सोमवार दो अगस्त को जिले में कोई भी पाजिटिव केस नहीं मिला है। यह कुरुक्षेत्र जिले के लिए एक अच्छी बात है। आमजन के इस सहयोग के कारण ही कुरुक्षेत्र कोरोना से मुक्त होने की राह पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कम होते केसों का यह मतलब नहीं है कि अब हम नियमों की पालना करना छोड़, अभी भी सभी को कोविड के नियमों की पूर्णत पालना करनी होगी ताकि कुरुक्षेत्र को निरंतर कोरोना मुक्त रखने में कामयाबी मिल सके।

chat bot
आपका साथी