रोडवेज कर्मचारी संघर्ष समिति महाप्रबंधक कार्यालय के सामने आज देगी धरना

रोडवेज कर्मचारी संघर्ष कमेटी की बैठक डिपो परिसर में मंच के राज्य उप-प्रधान राजबीर सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन गगन दीप सिंह ढिल्लों ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:08 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:08 PM (IST)
रोडवेज कर्मचारी संघर्ष समिति महाप्रबंधक कार्यालय के सामने आज देगी धरना
रोडवेज कर्मचारी संघर्ष समिति महाप्रबंधक कार्यालय के सामने आज देगी धरना

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रोडवेज कर्मचारी संघर्ष कमेटी की बैठक डिपो परिसर में मंच के राज्य उप-प्रधान राजबीर सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई। जिसका संचालन गगन दीप सिंह ढिल्लों ने किया।

बैठक में कुरुक्षेत्र डिपो की स्थापना शाखा में कार्यरत लिपिकों की ओर से चालक-परिचालक, निरीक्षक, उप-निरीक्षक व अन्य कर्मचारियों के मौलिक अधिकारियों से वंचित रखने पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि कमेटी ने दो दिसंबर और इससे पहले कई बार महाप्रबंधक अशोक मुंजाल को मांगों का ज्ञापन सौंपा जा चुका है। ज्ञापन में मांगों को पूरा न करने पर 10 दिसंबर को महाप्रबंधक के कार्यालय के बाहर धरना देने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन अभी मांगों पर बातचीत करने के लिए भी कमेटी सदस्यों को महाप्रबंधक ने नहीं बुलाया है। इसलिए 10 दिसंबर शुक्रवार को संघर्ष कमेटी अपनी जायज मांगों को लेकर महाप्रबंधक के कार्यालय के बाहर सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक धरना देने का निर्णय लिया है। जिसमें सभी यूनियनों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र डिपो की स्थापना शाखा चालक-परिचालक कर्मचारियों का प्रशिक्षण समय अवधि उनकी सर्विस में नहीं जोड़ रहा है। इसको जोड़ने के लिए मुख्यालय से दो बार पत्र डिपो में आ चुका है, लेकिन स्थापना शाखा में कार्यरत लिपिक इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। स्थापना शाखा के कर्मचारी चालक-परिचालक, निरीक्षक-उप-निरिक्षक व कर्मचारियों को उनके अर्जित अवकाशों की गणना गलत तरीके से करते हैं। वहीं उनके अर्जित अवकाशों के बारे में भी गुमराह किया जा रहा है। इसके अलावा अधिकारी इन मामलों का संज्ञान दिलाने के बाद भी संबंधित कर्मचारी पर किसी तरह की विभागीय कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। ऐसे में कर्मचारियों के मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। इस मौके पर नरेश कुमार, मेवा राम, विजय कुमार व अजय कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी