सड़क अधूरी, नहीं सुन रहे अधिकारी

पिपली से थर्ड गेट सड़क पीडब्ल्यूडी अधिकारियों व ठेकेदार की लड़ाई के चलते निर्माण का समय पूरा होने के बाद भी अधूरी पड़ी है। बात उठती है तो दोनों बारिश का बहाना बना देते हैं।

JagranSat, 25 Sep 2021 11:51 PM (IST)
सड़क अधूरी, नहीं सुन रहे अधिकारी

----नंबरगेम---

-44.23 करोड़ रुपये का प्रस्ताव

-45 फीसद काम पूरा हो पाया है

-9 अगस्त 2021 को सड़क का काम पूरा करना था

-6 महीने और ठेकेदार ने सड़क निर्माण के लिए मांगे हैं

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पिपली से थर्ड गेट सड़क पीडब्ल्यूडी अधिकारियों व ठेकेदार की लड़ाई के चलते निर्माण का समय पूरा होने के बाद भी अधूरी पड़ी है। बात उठती है तो दोनों बारिश का बहाना बना देते हैं। अब तक सड़क का काम 45 फीसद ही पूरा हो पाया है। हालात यह है कि सड़क के चलते बारिश आने पर पानी की निकासी तक ठप हो जाती है। इधर ठेकेदार सड़क निर्माण का समय बढ़ाने की मांग कर रहा है, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इसमें भी रास्ता नहीं दे रहे। सड़क का काम शुरू होने के बाद अब तक पीडब्ल्यूडी के सात जेई और कंपनी के 13-14 कर्मचारी बदले जा चुके हैं। इन सबका खामियाजा शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है। विधायक सुभाष सुधा भी पांच बार सड़क का मौका मुआयना कर चुके हैं, लेकिन दोनों में से किसी पर भी कोई असर नहीं है।

पिपली से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के थर्ड गेट तक सड़क शहर की लाइफ लाइन मानी जाती है। इस पर शहर का पूरा ट्रैफिक रहता है। करीब छह साल से सड़क निर्माण में चल रही है। पीडब्ल्यूडी ने 18 महीने पहले सड़क निर्माण के लिए एक नई फर्म को टेंडर दिया था। इस हिसाब से नौ अगस्त 2021 तक सड़क बनकर तैयार हो जानी चाहिए। धरातल पर देखें तो सड़क का निर्माण कार्य 45 फीसद ही पूरा हो पाया है।

पानी और सीवर के मनमर्जी से काट रहे कनेक्शन

पिपली रोड के दोनों तरफ नाला आसपास के लोगों के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बना हुआ है। सेक्टर-7 व 13 और मोहन नगर में पानी निकासी तक की समस्या आ गई है। दुकानों के आगे नाले के बीच में खाली जगह हादसों को चिता बढ़ा रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नाले मनमर्जी से बनाया जा रहा है। सीवरेज के कनेक्शन मनमर्जी से काट दिए गए हैं। दुकानदार काम पूरा कराने को मजबूर हैं। पिछले सप्ताह दुकानदार और लोगों ने पैसे इकट्ठे कर पानी और सीवर के कनेक्शन जुड़वाए थे। एडवोकेट सुरेंद्र गोयल ने बताया कि अधिकारियों का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है और ही ठेकेदार काम पूरा करने को तैयार है।

विधायक के सामने भिड़े एसडीओ और ठेकेदार

विधायक सुभाष सुधा ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में पीडब्ल्यूडी व दूसरे विभागों के अधिकारियों की बैठक ली थी। इसी बीच पिपली से थर्ड गेट सड़क का ठेकेदार शशांक गर्ग पहुंच गया। ठेकेदार ने कहा कि पीडब्ल्यूडी की शर्तानुसार काम किया जा रहा है। अब सड़क के साथ मिट्टी डालने की बात कही जा रही है, जबकि ठेके में इसको स्पष्ट नहीं किया गया है। अधिकारी पत्र लिखने के बाद भी पेड़ और बिजली के खंभों को नहीं हटवा रहे। उसका टेलीफोन एक्सचेंज की तरफ 80 मीटर और इसके दूसरी तरफ एक किलोमीटर नाला बाकी है। अधिकारी इसमें किसी तरह की सुनवाई नहीं करते। पीडब्ल्यूडी के एक एसडीओ ने कहा कि मैं तो हाथ जोड़ता हूं। ठेकेदार किसी का कहना नहीं मानता। पीडब्ल्यूडी के सात जेई और कंपनी के 13-14 कर्मचारी बदल चुके हैं।

वर्जन :

पिपली से थर्ड गेट सड़क का निर्माण कार्य लगातार चल रहा है। अब बारिश के चलते काम बंद है। अगले दो-तीन दिन में मौसम सामान्य होने पर सड़क का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

अरुण भाटिया, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी।

वर्जन :

ठेकेदार और अधिकारियों को पिपली रोड पर कई बार ले जाया गया है। उनको कई बार चेतावनी भी दी गई है। शुक्रवार को भी दोनों को पूरा मौका दिखाया था। ठेकेदार और अधिकारी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। मौसम साफ रहने पर एक सप्ताह में पिपली से सड़क के एक हिस्से की एक लेयर पूरी कर दी जाएगी।

सुभाष सुधा, विधायक।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.