भाषण प्रतियोगिता में बीसीए द्वितीय वर्ष की रितु रही प्रथम

द्रोणाचार्य डिग्री कालेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में बीसीए द्वितीय वर्ष की रितु ने सबसे बेहतर भाषण देकर पहला स्थान हासिल किया है जबकि बीसीए अंतिम वर्ष के आर्यन शर्मा दूसरे और बीए प्रथम वर्ष की संध्या तीसरे स्थान पर रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:40 PM (IST)
भाषण प्रतियोगिता में बीसीए द्वितीय वर्ष की रितु रही प्रथम
भाषण प्रतियोगिता में बीसीए द्वितीय वर्ष की रितु रही प्रथम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : द्रोणाचार्य डिग्री कालेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में बीसीए द्वितीय वर्ष की रितु ने सबसे बेहतर भाषण देकर पहला स्थान हासिल किया है, जबकि बीसीए अंतिम वर्ष के आर्यन शर्मा दूसरे और बीए प्रथम वर्ष की संध्या तीसरे स्थान पर रही। कालेज की प्राचार्य डा. अरुण पुनियानी ने बताया कि कविता पाठ में बीकाम द्वितीय वर्ष की देवेंद्र कौर ने पहला, बीए प्रथम वर्ष के कमल ने दूसरा और बीसीए प्रथम वर्ष की शैली वधवा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बीएससी द्वितीय वर्ष नीरज पहले, बीएससी प्रथम वर्ष की स्वाति दूसरे और बीसीए प्रथम वर्ष का रितेश तीसरे स्थान पर रहा है। पेंटिग प्रतियोगिता में बीकाम प्रथम वर्ष की राधिका पहले, बीसीए द्वितीय वर्ष की परविदर दूसरे और बीसीए तृतीय वर्ष का आर्यन शर्मा तीसरे स्थान पर रहा है।

आत्मविश्वास बढ़ता है : डा. अरुण

उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से विद्यार्थियों में आत्मविश्वास बढ़ता है। युवाओं को भी पढ़ाई के साथ-साथ इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रतिभा खोज प्रतियोगिता को प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं की प्रतिभा को खोजने और उसे निखारने के लिए महाविद्यालयों के लिए करवाना अनिवार्य किया गया है। प्रतिभा खोज प्रतियोगिता की संचालिका डा. अनिता हांडा ने बताया कि इस मौके पर भाषण, कविता पाठ, पेंटिग, प्रश्नोत्तरी और वाद्य यंत्र वादन प्रतियोगिता करवाई गई। इस मौके पर ममता शर्मा, डा. शिक्षा, गौरव कुमार, ट्विकल खन्ना, संचित, प्रियंका और वीरेंद्र सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी