बैठक में राइस मिलरों ने हड़ताल पर जाने का लिया निर्णय

बाबैन राइस मिलरों की एक बैठक किसान रेस्ट हाउस में हुई। जिसमें राइस मिलरों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया और बाबैन अनाज मंडी में धान की खरीद करने से इंकार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 07:30 AM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 07:30 AM (IST)
बैठक में राइस मिलरों ने हड़ताल पर जाने का लिया निर्णय
बैठक में राइस मिलरों ने हड़ताल पर जाने का लिया निर्णय

फोटो - 32

संवाद सूत्र, बाबैन : बाबैन राइस मिलरों की एक बैठक किसान रेस्ट हाउस में हुई। जिसमें राइस मिलरों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया और बाबैन अनाज मंडी में धान की खरीद करने से इंकार कर दिया।

बाबैन राइस मिल एसोसिएशन के प्रधान राकेश राठी ने कहा कि जब तक सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती, तब तक कोई भी राइस मिलर धान की खरीद नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से लागू की गई शर्त पांच फीसद बैंक गांरटी को वापिस ले और सरकार पहले एफडीआर 10 लाख रुपये लेती तो उसे बढ़ा कर अब 25 लाख रुपये कर दिया है। उसे वापिस लिया जाए। उन्होंने बताया कि पहले चावल का तीन डैमेज, तीन डिस्लकर व 25 टुकड़ा देते थे। लेकिन अब सरकार ने दो डैमेज, दो डिस्लकर व 20 टुकड़ा कर दिया है। जिसे राइस मिलर देने में असमर्थ है। राकेश राठी ने कहा कि सरकार जब तक राइस मिलरों पर लागू नई शर्त को नहीं हटाती। तब तक राइस मिलरों की हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने सरकार से मांग कि सरकार पुरानी पालिसी को लागू करके हड़ताल खत्म करवाने का काम करें। इस मौके पर डिम्पल सैनी, पवन सिगला, अनुज बंसल, अंकुश बंसल, हितेश दुआ, जितेंद्र गर्ग, जगदीश ढीगड़ा, पुरुषोत्तम लाल, ब्रृज भूषण बसंल, साहिल सिगला, संजय शर्मा, अनिल सैनी व रघुबीर सैनी मौजूद रहे। राइस मिलरों के सहयोग के बिना धान की खरीद नहीं हो पाएगी : लाभ सिंह

फोटो- 34

संवाद सूत्र, बाबैन : बाबैन अनाज मंडी एसोसिएशन की ओर से किसान रेस्ट हाउस में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता मंडी प्रधान लाभ सिंह ने की।

मंडी प्रधान लाभ सिंह ने कहा कि राइस मिलर के राइस मिलर के सहयोग के बिना मंडी से धान का उठान नहीं हो पाएगा। इसलिए सरकार जल्द राइस मिलरों की मांगे मानकर हड़ताल खत्म करवाने का प्रयास करे, ताकि किसानों का परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि हैफेड़ व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग (डीएफएससी) एजेंसी शेड्यूल के हिसाब से खरीद करे और आढ़ती को बारदाना उपलब्ध करवाए और जल्द धान का उठान करवाए, ताकि मंडी में जाम की स्थिति से निजात मिल सके। इस मौके पर नायब सिंह पटाकमाजरा, राजेश छलौदी, संजय संघौर, सतबीर रामपुरा, जयपाल बिट, सुखश्याम, लाभ सिंह घिसरपड़ी, कृष्ण गोयल, हरिकेश सैनी, सुरेश सैनी, पवन सिगला, बलिहार सिंह, बलबीर रामपुरा व महेश गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी