वीर सैनिकों के बलिदान को रखें याद : फुलिया

उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि वीर सैनिकों के बलिदान को देश के प्रत्येक नागरिक को याद रखना चाहिए। इन वीर शहीदों के बलिदान के कारण ही सभी आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 05:38 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 01:49 AM (IST)
वीर सैनिकों के बलिदान को रखें याद : फुलिया
वीर सैनिकों के बलिदान को रखें याद : फुलिया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि वीर सैनिकों के बलिदान को देश के प्रत्येक नागरिक को याद रखना चाहिए। इन वीर शहीदों के बलिदान के कारण ही सभी आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेकर देश की सेवा के लिए सभी को आगे आना चाहिए। वे रविवार को जिला प्रशासन और जिला सैनिक बोर्ड के सहयोग से पंचायत भवन में आयोजित हरियाणा वीर शहीदी दिवस पर बोल रहे थे।

उन्होंने शहीदों के परिजनों, स्वतंत्रता सेनानियों और वीरांगनाओं, जिनमें पुष्पा देवी, आर्दश बाली, हरभजन कौर, सुरजीत कौर, कुलदीप कौर, कृष्णा देवी, सतपाल कौर, दलजीत कौर, सुख¨वद्र कौर, हरदीप कौर, सत्यादेवी, सिमरनजीत कौर, मनजीत कौर, ममता शर्मा, बलजीत कौर, लख¨वद्र कौर, सुंदरी देवी, ऊषा देवी, प्रेरणा, सुरेंद्र कौर, सुनीता देवी, पार्वती देवी, धन्नीदेवी, गुरमीत कौर, सुरक्षादेवी, हुक्म ¨सह, दलीप कौर, लाजंवती, तेज कौर, लाभ ¨सह, दिलाराम, सुरेश, हवलदार जसबीर ¨सह, भजन ¨सह को शाल और स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में शहीद राव तुला राम के शहीदी दिवस को मनाया जा रहा है। इस महान नायक का 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में प्रमुख नेताओं में नाम लिया जाता है। शहीद राव तुला राम को हरियाणा में राज नायक के रूप में माना जाता है। आज शहीदी दिवस पर उन सभी शहीदों को याद किया जाता है जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की बाजी लगा दी।

chat bot
आपका साथी