करनाल में रेलवे का ब्लॉक, कुरुक्षेत्र के यात्रियों ने पानीपत स्टेशन से पकड़ी ट्रेन

करनाल में रेलवे का चार घंटे का ब्लॉक होने के कारण कुरुक्षेत्र व करनाल के यात्रियों को बड़ी परेशानी से गुजरना पड़ा। कुरुक्षेत्र व करनाल के अधिकतर यात्री गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में पानीपत रेलवे स्टेशन से सवार हुए। यात्रियों को पानीपत तक जाने के लिए रोडवेज बसों व निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। इससे यात्रियों की जेबों में अतिरिक्त बोझ पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:08 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:08 AM (IST)
करनाल में रेलवे का ब्लॉक, कुरुक्षेत्र के यात्रियों ने पानीपत स्टेशन से पकड़ी ट्रेन
करनाल में रेलवे का ब्लॉक, कुरुक्षेत्र के यात्रियों ने पानीपत स्टेशन से पकड़ी ट्रेन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : करनाल में रेलवे का चार घंटे का ब्लॉक होने के कारण कुरुक्षेत्र व करनाल के यात्रियों को बड़ी परेशानी से गुजरना पड़ा। कुरुक्षेत्र व करनाल के अधिकतर यात्री गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में पानीपत रेलवे स्टेशन से सवार हुए। यात्रियों को पानीपत तक जाने के लिए रोडवेज बसों व निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। इससे यात्रियों की जेबों में अतिरिक्त बोझ पड़ा।

बता दें कि करनाल रेलवे स्टेशन की ओर से भैंणी खुर्द के पास पटरी पर काम करने के लिए सोमवार को सुबह 10:15 बजे से लेकर दोपहर 2:15 बजे तक चार घंटे का ब्लॉक लिया गया। जिस कारण इस दौरान दिल्ली-अंबाला रेलवे ट्रैक से आवाजाही करने वाली दोनों गीता जयंती अप व डाउन व मेमू स्पेशल अप व डाउन ट्रेनें पानीपत रेलवे स्टेशन पर रुकी और वहीं से गीता जयंती खजुराहो व मेमू स्पेशल दिल्ली के लिए रवाना हुई।

इसके अलावा अंबाला रेलवे स्टेशन से डाउन सचखंड एक्सप्रेस ट्रेन को डायवर्ट कर वाया सहारनपुर मेरठ होते हुए नांदेड तक चलाया गया। अधिकतर यात्रियों ने पानीपत से पकड़ी ट्रेन

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार को 48 और सचखंड एक्सप्रेस ट्रेन में 12 यात्रियों ने रिजर्वेशन करवा रखी थी। इनमें से गीता जयंती ट्रेन में जाने वाले अधिकतर यात्रियों ने पानीपत रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ी। वहीं सचखंड एक्सप्रेस ट्रेन डायवर्ट होने के कारण सभी 12 टिकटें कैंसिल कर दी गई और यात्रियों को रिफंड दे दिया गया। करनाल ब्लॉक के कारण रेलवे स्टेशन कुरुक्षेत्र से गीता जयंती, मेमू स्पेशल व डाउन सचखंड एक्सप्रेस ट्रेन से नहीं चल पाई। वहीं यात्रियों ने गीता जयंती ट्रेन पानीपत से पकड़ी।

केके सिंह, एसएस, रेलवे स्टेशन कुरुक्षेत्र

chat bot
आपका साथी