पीएनबी सर्कल हेड की कार्यप्रणाली के विरोध में तीसरे दिन भी प्रदर्शन

आल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक आफिसर एसोसिएशन ने कुरुक्षेत्र में पीएनबी सर्कल हेड की कार्यप्रणाली के विरोध में तीसरे दिन भी प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के बैनर तले दोपहर बाद पीएनबी बैंक कर्मचारी कुरुक्षेत्र में सर्किल कार्यालय के सामने एकत्रित हुए और जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सर्कल हेड की अनदेखी के कई शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 07:49 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 07:49 AM (IST)
पीएनबी सर्कल हेड की कार्यप्रणाली के विरोध में तीसरे दिन भी प्रदर्शन
पीएनबी सर्कल हेड की कार्यप्रणाली के विरोध में तीसरे दिन भी प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक आफिसर एसोसिएशन ने कुरुक्षेत्र में पीएनबी सर्कल हेड की कार्यप्रणाली के विरोध में तीसरे दिन भी प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के बैनर तले दोपहर बाद पीएनबी बैंक कर्मचारी कुरुक्षेत्र में सर्किल कार्यालय के सामने एकत्रित हुए और जोरदार नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सर्कल हेड की अनदेखी के कई शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो रहा है।

एसोसिएशन के सर्कल सचिव एवं चंडीगढ जोन के एजीएस राय सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र मंडल में सर्कल हेड हठधर्मिता पर अड़े हुए हैं। इससे बैंक के व्यवसाय पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिला भर में कई शाखाओं में आवश्यकता से अधिक स्टाफ बैठा रखा है। इसके दूसरी ओर कई शाखाओं में एक-एक अधिकारी काम काज संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक शाखा में पिछले 23 दिनों से न तो ब्रांच मैनेजर है और न ही लोन आफिसर है। जबकि दूसरी ओर पिछले 25 दिनों से ट्रांसफर पर आए अधिकारी आज भी पोस्टिग का इंतजार कर रहे हैं। सर्कल प्रधान नरोत्तम कुमार ने बताया कि बैंक के दिशा निर्देशों के अनुसार किसी भी शाखा, कार्यालय में किसी स्टाफ को डेपुटेशन पर नहीं भेजा जा सकता। अगर कहीं जरूरी हो तो प्रधान कार्यालय की पूर्व अनुमति लेनी आवश्यक है। कुरुक्षेत्र सर्कल हेड इन नियमों की अनदेखी कर रहा है। एसोसिएशन के पूर्व एजीएस हरियाणा हाकम चौधरी ने कहा कि शाखाओं में पर्याप्त स्टाफ न होने की वजह से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में सर्कल हेड को भी अवगत करवाया गया है। इसके बावजूद अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त स्टाफ के लिए चिकित्सक न होने के कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। चिकित्सक को एक साल के लिए पैनल पर नियुक्त करने के बाद उसे तीन माह में ही हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन्हीं अनदेखी के विरोध में 16 अगस्त को एसोसिएशन की ओर से चंडीगढ जोन के सभी छह सर्कल के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है।

chat bot
आपका साथी