किसानों से वादाखिलाफी बजट में साफ दिखी: डा. बीके कौशिक

आम आदमी पार्टी उत्तरी हरियाणा अध्यक्ष डा. बीके कौशिक ने कहा कि केंद्रीय बजट में किसान या दूसरे वर्गों के लिए कुछ खास नहीं है। इसको पूरी तरह से पूंजीपतियों के लिए बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 07:18 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 07:18 AM (IST)
किसानों से वादाखिलाफी बजट में साफ दिखी: डा. बीके कौशिक
किसानों से वादाखिलाफी बजट में साफ दिखी: डा. बीके कौशिक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : आम आदमी पार्टी उत्तरी हरियाणा अध्यक्ष डा. बीके कौशिक ने कहा कि केंद्रीय बजट में किसान या दूसरे वर्गों के लिए कुछ खास नहीं है। इसको पूरी तरह से पूंजीपतियों के लिए बनाया गया है।

उन्होंने ये बात बुधवार के एक निजी पैलेस में पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि किसान सरकार से आस लगाए दिल्ली में बैठे हैं। सरकार ने उनकी मांगों को मानना तो दूर कृषि बजट 7.8 फीसद घटा दिया। ऊपर से किसानों के माध्यम से अपनी जेब भरने से नहीं चूकी और जनता पर कृषि सेस का बोझ डाल दिया। किसान सम्मान निधि में 13 फीसद तक की कटौती कर दी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि बजट में सरकार की मंशा साफ हो गई है कि ये तीनों बिल किसानों की खेती-बाड़ी छीनकर उसे सड़क पर लाना चाहती है। इस बजट में रेल, बैंक, बीमा, रक्षा और स्टील सब कुछ बेचने जा रही है। यह बजट नहीं बेचने वाला एप है। जिस पर सरकार ने बजट के रूप में बीमा, रेलवे, डिफेंस, स्टील, बैंक, सब कुछ सेल पर डाल दिया है। पार्टी ने आगे कहा कि ये पूंजीपतियों का बजट है। उत्तरी हरियाणा जोन के संगठन मंत्री सुखवीर सिंह ने कहा कि पहला पेपरलेस बजट 100 फीसदी होपलेस बजट है। इस मौके पर सुमित हिदुस्तानी, जोन प्रवक्ता मेवा राम आर्य, जवाहर गोयल, जिला प्रधान सुरेंद्र मित्तल, बाबूराम मथाना, गौरव बक्शी, जसविदर राणा, एनपी दहिया और राजेश सैनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी