मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट निदेशक ने वीसी पर ली अधिकारियों की बैठक

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने मंगलवार को वीसी पर अधिकारियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:15 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:15 AM (IST)
मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट निदेशक ने वीसी पर ली अधिकारियों की बैठक
मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट निदेशक ने वीसी पर ली अधिकारियों की बैठक

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट निदेशक डा. राकेश गुप्ता ने मंगलवार को वीसी पर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जिला कुरुक्षेत्र को आरटीएस सरल में 9.7 स्कोर के साथ प्रथम आने पर शुभकामनाएं दी और भविष्य में भी संबंधित प्रोजेक्ट में सराहनीय कार्य करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने वीसी पर ई-आफिस सिस्टम, अंत्योदय सरल केंद्र, सीएम विडो, पीसीपीएनडीटी एक्ट, महिला सुरक्षा, आंगनबाड़ी केंद्रों में प्री स्कूल शिक्षा व सक्षम हरियाणा प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिले में कोई भी ऐसा विभाग नहीं होना चाहिए जहां पर ई-आफिस से संबंधित कार्य ना हो रहा हों। इससे संबंधत कार्यो में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने प्रदेश के सिविल सर्जन और पुलिस विभाग के अधिकारियों को कहा कि पीसीपीएनडीटी व एमटीपी एक्ट के अंतर्गत अधिक से अधिक रेड करने और आसपास के प्रदेशों में भी दबदबा कायम रखने की बात कही।

सीएमजीजीए आशिमा टक्कर ने बताया कि डीसी शरणदीप कौर बराड़ के मार्गदर्शन में जिले में सरकार की योजनाओं का आमजन को फायदा पहुंचाया जा रहा है। वन स्टॉप सेंटर पीड़ित महिलाओं के लिए सहयोगी बन रहा है और महिला उत्पीड़न रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे है। ई-आफिस में जिले का स्कोर 5.2 और ई-टिकटिग में 8.4 है। सक्षम हाजिरी में जिला 92.9 स्कोर लेकर चौथे स्थान पर है। सीएमओ डा. सुखबीर सिंह ने बताया कि जिले में जैसे ही लिग भ्रूण जांच से संबंधित कोई सूचना मिलती है तो तुरंत प्रभाव से रेड की जाती है। इस समय जिले का लिगानुपात 938 है। इस मौके पर पीओआइसीडीएस नीतू रानी व प्लानिग अधिकारी निर्मल सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी