स्कूल बंद के विरोध में अनशन पर बैठी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, विधायक ने दो घंटे बाद तुड़वाया

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते सरकार ने पहली से आठवीं कक्षा तक सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद करने के आदेश दिए। इसके बाद बंद के विरोध के उतरी जिला कुरुक्षेत्र की प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सुबह 10 बजे लघु सचिवालय के सामने धरने पर अपना अनिश्चित कालीन अनशन शुरू किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:18 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:18 AM (IST)
स्कूल बंद के विरोध में अनशन पर बैठी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, विधायक ने दो घंटे बाद तुड़वाया
स्कूल बंद के विरोध में अनशन पर बैठी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, विधायक ने दो घंटे बाद तुड़वाया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते सरकार ने पहली से आठवीं कक्षा तक सरकारी व प्राइवेट स्कूल बंद करने के आदेश दिए। इसके बाद बंद के विरोध के उतरी जिला कुरुक्षेत्र की प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने सुबह 10 बजे लघु सचिवालय के सामने धरने पर अपना अनिश्चित कालीन अनशन शुरू किया। अनिश्चितकालीन अनशन की सूचना पर थानेसर विधायक सुभाष सुधा अनशन स्थल पर पहुंचे। जहां पर एसोसिएशन ने स्कूल खोलने का मांगपत्र विधायक को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा।

अनशन स्थल पर पहुंचे विधायक सुभाष सुधा को एसोसिएशन ने बताया कि वर्ष 2020-21 में लगे लॉकडाउन के दौरान सभी स्कूल पूर्ण रूप से बंद रहे और सभी स्कूलों ने अपनी तरफ से ऑनलाइन शिक्षा देने में पुरजोर कार्य किया। लेकिन साधनों की कमी के कारण कुछ अभिभावक व विद्यार्थी इसका पूर्ण रूप से फायदा नहीं उठा पाए। नए सत्र में स्कूल खोलने की इजाजत मिलने पर शैक्षणिक समाज, विद्यार्थी व अभिभावक खुश थे। लेकिन अब अचानक दोबारा से आठवीं तक स्कूल बंद करने के आदेश ने खुशी को निराशा में तबदील दिया। एसोसिएशन ने बताया कि सभी विद्यालयों कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार की पढ़ाई चल रही है। उसके बावजूद सरकार ने यह फैसला लिया है। इस पर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि आप स्कूल खोलने की बात कर रहे है उन्हें लगता है कि कुछ दिनों में जिले में नाइट क‌र्फ्यू शुरू होने वाला है। फिर भी वे आपकी मांग मुख्यमंत्री तक पहुंचा देंगे। इस आश्वासन के बाद विधायक ने अनशन पर बैठे एसोसिएशन सदस्यों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

chat bot
आपका साथी