प्राइमरी स्कूल खुले, पहले दिन जिले में 20.8 फीसद बच्चे पहुंचे

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के आदेश पर बुधवार को जिलेभर के सभी प्राइमरी सरकारी व प्राइवेट स्कूल तीसरी से पांचवीं तक खुले चुके है। लेकिन जिलेभर के सरकार व प्राइवेट स्कूलों में कुल 20.8 फीसद ही बच्चे स्कूलों में हाजिर हुए। वहीं कुछ प्राइवेट स्कूलों की मैनेजमेंट ने कोरोना महामारी को देखते हुए छोटे बच्चों के लिए अपनी प्राइमरी विग ओपन ही नहीं की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:42 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:42 AM (IST)
प्राइमरी स्कूल खुले, पहले दिन जिले में 20.8 फीसद बच्चे पहुंचे
प्राइमरी स्कूल खुले, पहले दिन जिले में 20.8 फीसद बच्चे पहुंचे

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के आदेश पर बुधवार को जिलेभर के सभी प्राइमरी सरकारी व प्राइवेट स्कूल तीसरी से पांचवीं तक खुले चुके है। लेकिन जिलेभर के सरकार व प्राइवेट स्कूलों में कुल 20.8 फीसद ही बच्चे स्कूलों में हाजिर हुए। वहीं कुछ प्राइवेट स्कूलों की मैनेजमेंट ने कोरोना महामारी को देखते हुए छोटे बच्चों के लिए अपनी प्राइमरी विग ओपन ही नहीं की। मैनेजमेंट ने प्राइमरी विग के सभी बच्चों के लिए आनलाइन कक्षाएं ही चलाने का निर्णय लिया है। प्राइमरी विग के बच्चों की परीक्षाएं भी आनलाइन माध्यम से संपन्न कराने का निर्णय लिया गया हैं।

स्कूल के पास कल पहुंचा पत्र

एसएमबी गीता प्राइमरी स्कूल के प्रिसिपल सुखबीर शर्मा ने बताया कि उनके पास शिक्षा विभाग का पत्र मंगलवार को पहुंचा है। सभी अभिभावकों को भी स्कूल की ओर से पत्र जारी कर दिया गया है। बच्चों के लिए स्कूल ओपन कर दिया है। अभिभावक चाहे तो अपने बच्चों को आज से ही स्कूल भेज सकते हैं। वहीं स्कूल की ओर से ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था एक मार्च से शुरु की जाएगी।

आनलाइन ही कराएं जाएंगे पेपर

धन्ना भक्त पब्लिक स्कूल की प्रिसिपल शकुंतला नेहरा ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट ने नए सत्र से ही प्राइमरी विग खोलने का निर्णय लिया है। वहीं दूसरी ओर अभिभावक भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए प्राइमरी विग की आनलाइन कक्षाएं चलती रहेगी और आनलाइन माध्यम से प्राइमरी विग की परीक्षाएं संपन्न करवाई जाएगी।

अभिभावकों में अभी भी डर

राजकीय विद्यालय देवीदासपुरा की प्रिसिपल बलजिद्र कौर ने बताया कि प्राइमरी विग में कुल 472 विद्यार्थी है। बुधवार को पहले दिन 98 विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचे और 374 विद्यार्थी गैर-हाजिर रहे। अभिभावकों से फोन से संपर्क किया जा रहा है। अभिभावकों का कहना है कि वे अपने बच्चों को नए सत्र यानी अप्रैल माह से भेजना शुरु करेंगे।

वर्जन :

निदेशालय के आदेशानुसार जिलेभर के प्राइमरी स्कूल खुल गए है। पहले दिन सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में बच्चों की संख्या बहुत कम रही। फोन से संपर्क कर अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है। जिससे स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ सकें।

अरुण आश्री, डीईओ, कुरुक्षेत्र।

chat bot
आपका साथी