पुलिस ने की जिम्मेदार नागरिकों की प्रशंसा, कहा थैंक्यू टीचर्स

जिला पुलिस अलग तरीके से शिक्षक दिवस मनाया। पुलिस ने जिम्मेदार नागरिकों की प्रशंसा कर और उन्हें थैंक्यू टीचर्स कहा। गुरुओं के सम्मान में आयोजित पावन दिवस के महत्वपूर्ण उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने समाज में शिक्षकों की भांति अपना दायित्व निभाने वाले नागरिकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 10:59 PM (IST)
पुलिस ने की जिम्मेदार नागरिकों की प्रशंसा, कहा थैंक्यू टीचर्स
पुलिस ने की जिम्मेदार नागरिकों की प्रशंसा, कहा थैंक्यू टीचर्स

फोटो संख्या : 24 व 26 जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस अलग तरीके से शिक्षक दिवस मनाया। पुलिस ने जिम्मेदार नागरिकों की प्रशंसा कर और उन्हें थैंक्यू टीचर्स कहा। गुरुओं के सम्मान में आयोजित पावन दिवस के महत्वपूर्ण उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने समाज में शिक्षकों की भांति अपना दायित्व निभाने वाले नागरिकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। इसके साथ ही उनकी ओर से विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर लोगों को जागरूक करने के सराहनीय कार्यों के लिए उन्हें थैंक्स कहा।

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि हर वर्ष पांच सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। जिला पुलिस ने इस बार शिक्षक दिवस को अलग तरीके से मनाने का फैसला लिया। हमारे माता-पिता ही हमारे सर्वप्रथम शिक्षक एवं मार्गदर्शक होते हैं। इसी सोच के साथ पुलिस ने रविवार को शिक्षक दिवस पर अपनी नियमित गश्त के दौरान विभिन्न लोगों से संवाद स्थापित करते हुए उनके जिम्मेदार नागरिक होने के तौर पर किए गए मार्गदर्शक कार्यों की सराहना की। थैंक्स टीचर्स के माध्यम से पुलिस ने लोगों तक यह संदेश पहुंचाना चाहती है कि हमारे समाज में मौजूद कोई भी नागरिक अपने स्वजनों, साथियों, मित्रों, बच्चों को संवेदनशील मुद्दों के बारे में जागरूक करते हुए स्वयं एक प्रेरणा स्त्रोत बनकर, एक शिक्षक के रूप में राष्ट्र निर्माण की दिशा में अपना अहम योगदान दें।

पुलिस टीम ने लोगों को दिए अभिनंदन पत्र

टीचर्स डे की बधाई के साथ-साथ पुलिस टीम ने विभिन्न लोगों को एक अभिनंदन पत्र भी दिया। जिसमें नियमित रूप से उनकी ओर से निर्वहन की गई विभिन्न प्रकार की सामाजिक जिम्मेदारियों का उल्लेख था। इस पत्र में माता-पिता व अभिभावकों की ओर से अपने बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों बारे दी गई शिक्षा, वर्तमान आइटी के दौर में सभी को इंटरनेट का सुरक्षित उपयोग करने का तरीका समझाने, महिलाओं का सम्मान करने, नशे से दूर रहने व कोविड सुरक्षा नियमों की अनुपालना करने जैसे सामाजिक मुद्दों के लिए जागरूकता के कार्य शामिल थे।

नोडल अधिकारी की देखरेख में मनाया

पुलिस प्रवक्ता नरेश सागवाल ने बताया कि शिक्षक दिवस पर अभिनंदन पत्र वितरण के कार्यक्रम नोडल आफिसर डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र की देख-रेख में कराया गया। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जिला के शाहाबाद, लाडवा, पिहोवा व थानेसर के एरिया में जाकर बच्चों को संस्कार देने वाले अभिभावकों को अभिनंदन पत्र देकर थैंक्स कहा।

chat bot
आपका साथी