कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर सख्ती के मूड में पुलिस, जारी की एडवाइजरी

कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर पुलिस सख्ती के मूड में आ गई है। ओमिक्रोन वैरिएंट से बचाव को लेकर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान के मास्क अनिवार्य अभियान को सख्ती से लागू करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही मास्क न लगाने वालों के चालान तेज करते हुए उनसे जुर्माना वसूलने के भी निर्देश जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 12:05 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 12:05 AM (IST)
कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर सख्ती के मूड में पुलिस, जारी की एडवाइजरी
कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर सख्ती के मूड में पुलिस, जारी की एडवाइजरी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर पुलिस सख्ती के मूड में आ गई है। ओमिक्रोन वैरिएंट से बचाव को लेकर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा अभियान के मास्क अनिवार्य अभियान को सख्ती से लागू करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही मास्क न लगाने वालों के चालान तेज करते हुए उनसे जुर्माना वसूलने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। इस अभियान तहत पुलिस ने एक से सात दिसंबर तक ही नियमों की करते हुए मास्क न पहने वाले 273 लोगों के चालान करते हुए उनसे एक लाख 36,500 रुपये का जुर्माना वसूला है।

पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिगला ने बताया कि पुलिस की ओर से भीड़-भाड़े वाले स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाकर आम जनता को मुंह पर मास्क लगाने और उचित शारीरिक दूरी रखने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। कोविड-19 के निर्देशों की पालना सख्ती से करवाई जाएगी। कोरोना महामारी के ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पुलिस ने भी सक्रियता बढ़ा दी है। इसके लिए सभी पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रबंधक, चौकी प्रभारी व यातायात प्रबंधक के साथ-साथ पीसीआर प्रभारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाएं। इसके साथ ही उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि वह कोरोना महामारी के ओमिक्रोन वौरिएंट के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुंह पर मास्क लगाए और शारीरिक दूरी की पालना करे।

कोरोना के तीन एक्टिव केस, दो दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में दाखिल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में कोरोना के तीन एक्टिव केस हैं। इनमें से एक मरीज को होम आइसोलेट किया गया है, जबकि दो मरीज दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में दाखिल हैं।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि जिले में अभी तक लिए गए 587867 में से 563857 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जिले में पाजिटिव केसों का रिकवरी रेट 98.38 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 3.78 पर पहुंच गया है। जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या तीन है। जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन के कुल 1663 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें आरटीपीसीआर के 1512 व रैपिड एंटीजन के 151 सैंपल शामिल है। गुरुनानक कालोनी पिहोवा निवासी 62 वर्षीय महिला को रिकवर होने पर डिस्चार्ज किया गया है। जिले में अब तक 22156 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से अब तक 21796 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 357 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी