पिहोवा तीर्थ को दिया जाएगा भव्य और सुंदर स्वरूप : सिंह

प्रदेश के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि ब्रह्मासरोवर की तर्ज पर पिहोवा तीर्थ को भव्य और सुंदर स्वरूप दिया जाएगा। इस तीर्थ स्थली पिहोवा में दूर-दराज से आने वाले श्रृद्धालुओं और पर्यटकों को पिहोवा के इतिहास और तीर्थ स्थलों की जानकारी देने के लिए एक पर्यटन सूचना केंद्र खोलने की योजना भी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:19 AM (IST)
पिहोवा तीर्थ को दिया जाएगा भव्य और सुंदर स्वरूप : सिंह
पिहोवा तीर्थ को दिया जाएगा भव्य और सुंदर स्वरूप : सिंह

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रदेश के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि ब्रह्मासरोवर की तर्ज पर पिहोवा तीर्थ को भव्य और सुंदर स्वरूप दिया जाएगा। इस तीर्थ स्थली पिहोवा में दूर-दराज से आने वाले श्रृद्धालुओं और पर्यटकों को पिहोवा के इतिहास और तीर्थ स्थलों की जानकारी देने के लिए एक पर्यटन सूचना केंद्र खोलने की योजना भी है।

वह बुधवार की देर रात्रि पिपली गीता द्वार पर पावर ग्रिड की तरफ से लाइटिग सुंदरीकरण प्रोजेक्ट के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने पिपली गीता द्वार पर 36 लाख 67 हजार रुपये की राशि से तैयार पीडीजी डायनमिक लाइटिग प्राजेक्ट का बटन दबाकर शुभारंभ हुआ। खेलमंत्री ने कहा कि गीता स्थली के प्रवेश पर गीता द्वार भव्य लाइटिग से सुंदरीकरण को बढ़ाना अच्छी पहल है, इस योजना के लिए पावर ग्रिड के अधिकारी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने शहर के सुंदरीकरण के लिए सीआरएस फंड के तहत शहर सुंदरीकरण में अपना बजट लगाया है। इस लाइटिग व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखना सबकी जिम्मेवारी है, इसके लिए सभी को अपनी जिम्मेवारी समझते हुए गीता प्रवेश द्वार पर किसी प्रकार को पोस्टर या बैनर नहीं लगाना चाहिए। इस मौके पर डीसी डॉ. एसएस फुलिया, एडीसी पार्थ गुप्ता, केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा, सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक एवं सीईओ केडीबी गगनदीप सिंह, उपेंद्र सिघल व विजय नरुला मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी