राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन पूरी, उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी रिपोर्ट

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीमों ने दो दिन में 65 राइस मिलों की फिजिकल वैरिफिकेशन का काम पूरा कर लिया है। फिजिकल वैरिफिकेशन के लिए गठित की गई 12 टीमों में 24 अधिकारियों को लगाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:40 AM (IST)
राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन पूरी, उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी रिपोर्ट
राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन पूरी, उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीमों ने दो दिन में 65 राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन का काम पूरा कर लिया है। फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए गठित की गई 12 टीमों में 24 अधिकारियों को लगाया गया था। इन अधिकारियों ने शनिवार और रविवार को दो दिनों में राइस मिलों में पहुंचकर जांच की। टीम के सदस्यों ने धान और चावल के स्टॉक की बारीकी से जांच की है। अब सोमवार को इसकी रिपोर्ट तैयार कर विभाग के डायरेक्टर को भेजी जाएगी।

गौरतलब है कि सरकार की ओर से राइस मिलरों को कुटाई के लिए दिए गए धान के चावल अभी तक जमा नहीं हो पाए हैं। सरकार के पास तय समय तक चावल ना पहुंचने पर मामला गर्माया हुआ है। इनमें कई राइस मिल ऐसे हैं जिन्होंने धान के बदले बहुत कम चावल सरकार के पास जमा करवाए हैं। ऐसे में दैनिक जागरण की ओर से लगातार यह मामला उठाया जा रहा है। प्रदेश सरकार के संज्ञान में मामला आने पर ही पिछले दिनों कई जिलों के जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारियों के तबादले भी किए गए थे। इसके साथ ही उच्चाधिकारियों की ओर से सभी राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन करवाने के भी निर्देश जारी किए गए थे। उच्चाधिकारियों की ओर से निर्देश मिलने पर विभाग की ओर से जिला स्तर पर 12 टीमों का गठन किया गया था। इन टीमों ने वेरिफिकेशन के लिए जिला भर के 235 के करीब राइस मिलों में से 65 राइस मिलों की सूची तैयार की थी। टीम में शामिल सदस्यों ने इन दो दिनों में सभी राइस मिलों की जांच पूरी कर ली है। डायरेक्टर को भेजी जाएगी रिपोर्ट

एसओ राजेंद्र ने बताया कि टीम ने सभी 65 राइस मिलों की फिजिकल वेरिफिकेशन का काम पूरा कर लिया है। अब सोमवार को इसकी रिपोर्ट तैयार कर डायरेक्टर को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी