जलभराव के बीच कोरोना वैक्सीन ले जाती एएनएम की फोटो वायरल, खूब सराहा

कुरुक्षेत्र के गांव शेरगढ़ मढाडो के रास्ते में घुटनों तक बरसाती पानी के बीच से एएनएम कोरोना वैक्सीन लेकर केंद्र पर पहुंची। एएनएम का फोटो इंटरनेट मीडिया पर शनिवार को खूब वायरल हुआ। स्वास्थ्य कर्मचारियों से लेकर डिप्टी सिविल सर्जन ने एएनएम के इस फोटो को न केवल अपने वाट्सएप स्टेटस और इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया बल्कि उसके हौसले को भी सराहा।

JagranSun, 01 Aug 2021 06:26 AM (IST)
जलभराव के बीच कोरोना वैक्सीन ले जाती एएनएम की फोटो वायरल, खूब सराहा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र के गांव शेरगढ़ मढाडो के रास्ते में घुटनों तक बरसाती पानी के बीच से एएनएम कोरोना वैक्सीन लेकर केंद्र पर पहुंची। एएनएम का फोटो इंटरनेट मीडिया पर शनिवार को खूब वायरल हुआ। स्वास्थ्य कर्मचारियों से लेकर डिप्टी सिविल सर्जन ने एएनएम के इस फोटो को न केवल अपने वाट्सएप स्टेटस और इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया बल्कि उसके हौसले को भी सराहा। कोरोना के बीच स्वास्थ्य कर्मचारियों की अपनी ड्यूटी के प्रति निष्ठा की ये तस्वीर वाकई में पूरा दिन हर किसी के मुंह से तारीफ बटोरती रही। वहीं इन सबसे अनजान एएनएम मंजू सूदन टीकाकरण अभियान में तल्लीन रहीं।

नहीं मिला साधन तो खुद पैदल निकल पड़ी एएनएम

दरअसल शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 20 जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए थे। जिले में चार हजार 752 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। एलएनजेपी अस्पताल, रेडक्रास सोसाइटी के अलावा पिहोवा के अरुणाये सब सेंटर, मोरथली आइटीआइ सेंटर, हरिगढ़ सब सेंटर और गांव शेरगढ़ मढाडो के राजकीय स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। स्कूल में लगाए गए कैंप में एएनएम मंजू सूदन की भी ड्यूटी लगाई गई थी। शेरगढ़ मढाडो और पीएचसी ठसकांजी आधा किलोमीटर दूर है। एएनएम मंजू ने पीएचसी से वैक्सीन ली अपनी ड्यूटी की ओर निकल पड़ीं। शेरगढ़ मढाडो और ठसकां जी के बीच में सड़क का एक हिस्सा काफी नीचे है। जहां पर बरसाती पानी खड़ा था। सुबह एएनएम मंजू सूदन को समय से वैक्सीन लेकर कैंप में पहुंचना था। इसलिए उन्होंने घुटनों-घुटनों भरे इस सड़क के हिस्से को खुद पैदल ही पार कर लिया। पानी के उस पार खड़ी एक आशा वर्कर ने मंजू का चित्र खींच लिया, जिसके बाद इसे काफी शेयर किया गया।

वाकई में काबिलेतारीफ है एएनएम मंजू सूदन का कार्य : डा. ललित कल्सन

पिहोवा सीएचसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डा. ललित कल्सन ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हर स्वास्थ्य कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ कार्यरत है। एएनएम मंजू सूदन की तस्वीर उनके पास भी आई है, जिसके बाद उन्होंने भी अपने वाट्सएप स्टेटस पर इसे शेयर किया है। यह वाकई में काबिलेतारीफ है। ड्यूटी के लिए इसी तरह की तत्परता की जरूरत है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.