लोगों ने दिखाई राह, विभाग ने आरंभ कराया काम

अगर किसी काम में सभी की सहमति हो तो वह काम जरूर सिरे चढ़ता है। ऐसा ही हुआ शहर के धोबी मोहल्ले में हुआ जहां पुराने पेयजल सप्लाई का ट्यूबवेल खराब हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:20 AM (IST)
लोगों ने दिखाई राह, विभाग ने आरंभ कराया काम
लोगों ने दिखाई राह, विभाग ने आरंभ कराया काम

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अगर किसी काम में सभी की सहमति हो तो वह काम जरूर सिरे चढ़ता है। ऐसा ही हुआ शहर के धोबी मोहल्ले में हुआ, जहां पुराने पेयजल सप्लाई का ट्यूबवेल खराब हो गया था। जिससे पूरी कालोनी में पेयजल की भारी किल्लत थी। गर्मी के मौसम में लोगों को दूर से पानी भर कर लाना पड़ रहा था। जनस्वास्थ्य विभाग कालोनी में नया ट्यूबवेल लगाने के लिए तो तैयार था, मगर इसके लिए जगह उपलब्ध नहीं हो रही थी। कालोनी में न ही कोई सार्वजनिक स्थान था, जहां पर नया ट्यूबवेल लगाया जा सके। इसके साथ ही पुराने ट्यूबवेल से करीब 100 की दूरी होनी चाहिए थी। ऐसे में कालोनी के लोगों ने विचार कर गली के एक मुहाने पर ट्यूबवेल लगाने का निर्णय लिया। इस निर्णय को कालोनी के सभी लोगों ने एकमत से मान लिया और विभाग को ट्यूबवेल लगाने के लिए जगह दे दी। जनस्वास्थ्य विभाग ने भी इसके बाद देरी नहीं की और तुरंत नया ट्यूबवेल लगाने के लिए मशीन भेज दी।

शहर के धोबी मोहल्ला में जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से पेयजल सप्लाई के लिए लगाया ट्यूबवेल फेल हो गया था। कालोनी वासी गीता धीमान, अंजू नैयर, गीता सेठी, सुषमा, चंचल, ज्योति, अंजू, प्रीति, सुधीर चुघ, अशोक धीमान, ओमप्रकाश, सन्नी ठाकुर, महेंद्र, ऋषिपाल, राजकुमार, राजन, दीपक नैयर, दीपक भाटिया ने बताया कि नया ट्यूबवेल लगाने के लिए जगह उपलब्ध न होने का जनस्वास्थ्य विभाग ने बहाना बनाया था। इस पर पूरी कालोनी के लोगों ने विचार किया और जगह उपलब्ध हो गई। विभाग ने नया ट्यूबवेल लगाने के लिए कार्य शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि एक दो सप्ताह के अंदर नए ट्यूबवेल से पेयजल की आपूर्ति होगी। यह सब कालोनी वासियों के खुद के प्रयास का नतीजा है।

नया ट्यूबवेल लगाने का कार्य हुआ शुरू : एसडीओ

जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ विकास ने बताया कि नया ट्यूबवेल लगाने के लिए जगह उपलब्ध नहीं हो रही थी। अब विभाग को जगह उपलब्ध हो गई है। इंजीनियरिग विभाग के कर्मचारी कालोनी में ट्यूबवेल लगाने के लिए बोरिग के कार्य में लगे हुए हैं। अगले कुछ दिनों में कालोनी के लोगों को पीने के पानी की किल्लत से छुटकारा मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी