क्षत्रिय संघर्ष समिति के बैनर तले लोगों ने किया प्रदर्शन

कुरुक्षेत्र क्षत्रिय संघर्ष समिति के बैनर तले महाराणा प्रताप भवन में क्रमित धरने में मंगलवार को गांव बाता के राजपूत बिरादरी के लोगों ने धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने 1325 लोगों को क्षत्रिय सभा की सदस्यता दिए जाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:33 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:33 AM (IST)
क्षत्रिय संघर्ष समिति के बैनर तले लोगों ने किया प्रदर्शन
क्षत्रिय संघर्ष समिति के बैनर तले लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : क्षत्रिय संघर्ष समिति के बैनर तले महाराणा प्रताप भवन में क्रमित धरने में मंगलवार को गांव बाता के राजपूत बिरादरी के लोगों ने धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने 1325 लोगों को क्षत्रिय सभा की सदस्यता दिए जाने की मांग की। धरने पर बैठे महेंद्र सिंह, धर्मपाल, कर्ण सिंह बात्ता, तीर्थपाल व रामकुमार ने कहा कि क्षत्रिय सभा में कई सालों चंद लोग जमे बैठे हैं। वह बिरादरी के लोगों को सुझावों की भी अनदेखी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोसाइटी रजिस्ट्रार कार्यालय में भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने इस अनदेखी को लेकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है। इस मौके पर नरेश भूस्तला, सतीश राणा, तिलकराज राणा सूढपुर, अनिल राणा बीबीपुर व संजीव लुखी मौजूद रहे। समाज में फैली समस्याओं पर वाल्मीकि समाज ने की चर्चा

संवाद सहयोगी, लाडवा : वाल्मीकि समाज की विशेष बैठक मंगलवार को गुरमेल सिंह वाल्मीकि धनौरा जाटान के कार्यालय में हुई। बैठक में समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने, मांगों व समस्याओं पर चर्चा की गई।

लाडवा नगरपालिका के पूर्व पार्षद भगवान दास वाल्मीकि ने बताया कि बैठक में सुशील सारवान को पानीपत का डीसी लगाने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। मनोहर सरकार में 36 बिरादरी को मान-सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुशील सारवान वाल्मीकि समाज के पहले व पहली बार डीसी बने है। इससे वाल्मीकि समाज का गौरव बढ़ा है। उनकी इस मेहनत से समाज के युवाओं को सीख लेनी चाहिए। वाल्मीकि समाज को आगे बढ़ाने के लिए हमें भी आगे आना होगा और अपने समाज को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना होगा। बैठक में राकेश नंबरदार लाडवा, प्रदीप कुमार वाल्मीकि, मास्टर बलबीर सिंह धनौरा जाटान, प्रदीप कुमार नंबरदार, सुरेश कुमार गूढ़ा, रणधीर सिंह गूढ़ा व रोशन लाल वाल्मीकि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी