डेवलपमेंट चार्ज वसूलने के विरोध में स्कूल के बाहर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के बाद विजडम स्कूल में डेवलपमेंट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:12 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:12 AM (IST)
डेवलपमेंट चार्ज वसूलने के विरोध में स्कूल के बाहर प्रदर्शन
डेवलपमेंट चार्ज वसूलने के विरोध में स्कूल के बाहर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के बाद विजडम स्कूल में डेवलपमेंट चार्ज लेने का मामला गरमा गया है। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर अनदेखी के आरेप लगाकर मंगलवार को जमकर हंगामा काटा। अभिभावकों ने स्कूल के बाहर धरना दिया। जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल के कोविड के दौर में ट्यूशन फीस बढ़ा दी है और फीस जमा न कराने पर विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षाओं से बाहर कर दिया है। अभिभावक पांच घंटे तक स्कूल के गेट के सामने डटे रहे और स्कूल के खिलाफ नारेबाजी की। जजपा नेता योगेश शर्मा धरने पर बैठकर अभिभावकों का समर्थन किया।

अभिभावक सुभाष झा, हर्ष शर्मा व प्रवीण चौधरी ने कहा कि पहले ही जिला शिक्षा अधिकारी ने इसके लिए पत्र जारी किया हुआ है। अभिभावक स्कूल प्रबंधन के सामने अपनी मांग रख चुके हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इससे अभिभावकों में रोष बढ़ता जा रहा है। योगेश शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में किसी भी विद्यार्थी और अभिभावक को परेशान न करने के स्पष्ट आदेश हैं। कोई भी स्कूल डवलपमेंट चार्ज के नाम पर परेशान नहीं कर सकता। अभिभावकों ने कहा कि स्कूल प्रबंधन उन्हें बेवजह परेशान कर रहा है।

अदालत व सरकार के आदेशानुसार ही ले रहे फीस

स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य हरीश अग्रवाल ने बताया कि स्कूल डेवलपमेंट चार्ज नहीं ले रहा। सरकार और अदालत के निर्देशानुसार नियमानुसार फीस ली जा रही है। स्कूल प्रशासन के आदेशों को मान रहा है।

chat bot
आपका साथी