ठंडी छाया के लिए ओलंपियन के माता-पिता स्टेडियम में करेंगे पौधारोपण

कुरुक्षेत्र ओलंपियन देश की झोली में पदक डालने के लिए खेल मैदानों में पसीना बहा रहे हैं तो उनके माता-पिता खेल स्टेडियम में ठंडी छाया और शुद्ध हवा के लिए पौधारोपण करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:52 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:52 AM (IST)
ठंडी छाया के लिए ओलंपियन के माता-पिता स्टेडियम में करेंगे पौधारोपण
ठंडी छाया के लिए ओलंपियन के माता-पिता स्टेडियम में करेंगे पौधारोपण

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर विशेष जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ओलंपियन देश की झोली में पदक डालने के लिए खेल मैदानों में पसीना बहा रहे हैं तो उनके माता-पिता खेल स्टेडियम में ठंडी छाया और शुद्ध हवा के लिए पौधारोपण करेंगे। जी हां, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा की तरफ से इस बार अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर 23 जून को ओलंपिक में चयनित खिलाड़ियों के माता-पिता को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके को यादगार बनाने के लिए विभाग की ओर से ओलंपियन के परिवार के सदस्यों को भी स्टेडियम में बुलाया जाएगा। उन्हें सम्मानित करने के साथ-साथ उनके हाथों से स्टेडियम में खाली पड़ी जगहों पर पौधे भी लगवाए जाएंगे। पेड़ बनने के बाद यही पौधे खिलाड़ियों को छाया तो देंगे ही इसके साथ ही स्टेडियम में प्रदूषित हवा को भी स्वच्छ करेंगे। स्टेडियम में पौधों की हरियाली होने पर खिलाड़ियों को भी सांस लेने के लिए शुद्ध हवा मिलेगी। विभाग की ओर से 500 पौधे लगाने की योजना है।

चार खिलाड़ी ओलंपिक के लिए चयनित

कुरुक्षेत्र जिला के चार खिलाड़ियों का जापान में टोक्यो ओलंपिक के लिए चयन हुआ है। इनमें तीन महिला और एक पुरुष खिलाड़ी हैं। इन खिलाड़ियों में भारतीय महिला हाकी टीम में शाहाबाद की तीन बेटियां रानी रामपाल, नवजोत कौर व नवनीत कौर शामिल हैं, जबकि भारतीय पुरुष हाकी टीम में थानेसर कुरुक्षेत्र से सुरेंद्र कुमार शामिल हैं।

दो जगह होंगे कार्यक्रम

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि कुरुक्षेत्र के चार खिलाड़ियों का ओलंपिक में चयन हुआ है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर जिला में दो जगह कार्यक्रम कर इन खिलाड़ियों के माता-पिता को सम्मानित किया जाएगा। इनमें से एक कार्यक्रम शाहाबाद तो दूसरा कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम में होगा। शाहाबाद में सुबह महिला हाकी खिलाड़ी रानी रामपाल, नवजोत कौर और नवनीत कौर के माता-पिता को सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद द्रोणाचार्य स्टेडियम में हाकी खिलाड़ी सुरेंद्र कुमार के माता-पिता को सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर खेल विभाग की खाली जगहों पर 500 पौधे भी रोपित किए जाएंगे। ओलंपियन खिलाड़ियों के माता-पिता और परिवार के सदस्यों से भी पौधे रोपित करवाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी