अग्रसेन पब्लिक स्कूल में वार्षिक शुल्क लेने पर अभिभावकों ने जताया विरोध

कुरुक्षेत्र अग्रसेन पब्लिक स्कूल में लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के बाद वार्षिक शुल्क लेने का मामला सामने आया है। सोमवार सुबह अभिभावकों ने स्कूल के सामने प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:14 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:14 AM (IST)
अग्रसेन पब्लिक स्कूल में वार्षिक शुल्क लेने पर अभिभावकों ने जताया विरोध
अग्रसेन पब्लिक स्कूल में वार्षिक शुल्क लेने पर अभिभावकों ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अग्रसेन पब्लिक स्कूल में लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के बाद वार्षिक शुल्क लेने का मामला सामने आया है। सोमवार सुबह अभिभावकों ने स्कूल के सामने प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद प्रिसिपल रीटा गोयल ने कोविड-19 के प्रोटोकॉल को देखते हुए चार अभिभावकों को कार्यालय में आकर बातचीत करने का प्रस्ताव रखा। इसमें सहमति ना बनने पर अभिभावकों ने स्कूल से सीधा लघु सचिवालय का रुख किया, लेकिन वहां पर भी शिक्षा अधिकारी के न मिलने पर निराश होकर वापस लौटना पड़ा। अभिभावकों ने बुधवार को लघु सचिवालय पर रोष प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

अभिभावक प्रतिमाह दे रहे ट्यूशन फीस

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल का वार्षिक शुल्क लेने का कोई लॉजिक ही नहीं बनता। जैसे अन्य स्कूलों ने अपना वार्षिक शुल्क माफ किया है, वैसे ही यह स्कूल भी वार्षिक शुल्क माफ करे। उसके बावजूद अभिभावक बच्चों की प्रतिमाह ट्यूशन फीस दे रहे है। दो साल से स्कूल बंद है। ऑनलाइन पढ़ाई ले रहे है। अब वार्षिक शुल्क लगा दिया। अभिभावक स्कूल प्रबंधन की मनमानी नहीं चलने देंगे। अबकी बार भी अप्रैल और मई दो माह की ट्यूशन फीस अभिभावक जमा करा चुके है। इसके बाद भी वार्षिक शुल्क को लेकर प्रतिदिन फोन आ रहे हैं।

वर्जन :

कोर्ट ने पिछले साल 2020-21 का भी वार्षिक शुल्क लेने को कहा है। कोरोना काल को देखते हुए स्कूल पिछले सत्र का वार्षिक शुल्क को नहीं ले रहा। अभिभावकों से नियमानुसार 2021-22 का वार्षिक शुल्क लिया जा रहा है। अभिभावक इसको एक साथ जमा कराने में असमर्थ है तो वह स्कूल में आकर बात कर सकता है। स्कूल मैनेजमेंट सभी अभिभावकों के साथ खड़ी है।

रीटा गोयल, प्रिसिपल, अग्रसेन पब्लिक स्कूल, कुरुक्षेत्र।

chat bot
आपका साथी