विधायक का विरोध करने के मामले में गिरफ्तार पंकज हबाना रिहा

शाहाबाद के विधायक रामकरण काला का विरोध करने के आरोप में गिरफ्तार भाकियू के युवा ब्लॉक अध्यक्ष पंकज हबाना को रिहा कर दिया गया है। पंकज की रिहाई से किसानों में खुशी की लहर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:39 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:39 AM (IST)
विधायक का विरोध करने के मामले में गिरफ्तार पंकज हबाना रिहा
विधायक का विरोध करने के मामले में गिरफ्तार पंकज हबाना रिहा

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद के विधायक रामकरण काला का विरोध करने के आरोप में गिरफ्तार भाकियू के युवा ब्लॉक अध्यक्ष पंकज हबाना को रिहा कर दिया गया है। पंकज की रिहाई से किसानों में खुशी की लहर है। बड़ी संख्या में किसान पंकज की रिहाई के बाद ढोल की थाप पर पंकज को गांव हबाना में छोड़कर आए।

पंकज हबाना ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देशों पर किसानों के हकों की लड़ाई जारी रहेगी इसके लिए चाहे कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े। प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस व जसबीर सिंह मामूमाजरा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा का मैसेज है कि कोई भी राजनेता अपने क्षेत्र में किसी तरह का कार्यक्रम न करे और गांवों में न घुसे और अगर कोई ऐसा करेगा तो उसका विरोध किया जाएगा। किसान नेता हरकेश खानपुर ने कहा कि आज भी किसान संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देशों पर अडिग हैं और अगर अब भी कोई राजनेता गांवों में किसान या कोई कार्यक्रम किया तो उसका विरोध निश्चित तौर पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक ने भी किसानों को आश्वासन दिया था कि वह गांवों में नहीं जाएंगे। इस अवसर पर हरकेश खानपुर, पवन बैंस, सुखचैन दामनी व बलविद्र दामली मौजूद रहे।

डीएलएसए में वेबिनार कर लोगों को दी अहम मुद्दों की जानकारी जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से डीएलएसए के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी की अध्यक्षता में वेबिनार का आयोजन हुआ। इस वेबिनार में रिसेंट डेवलेपमेंट इन सिविल लॉ विषय पर चर्चा की गई। इस वेबिनार में पैनल की अधिवक्ता दिव्या चुघ ने रिसार्स पर्सन की भूमिका अदा की है। इस वेबिनार में 30 अधिवक्ताओं ने भाग लिया। वेबिनार में रिसोर्स पर्सन अधिवक्ता दिव्या चुघ ने सभी अधिवक्ताओं को लोकल लॉ के बारे में जानकारी दी। इसके साथ-साथ कमर्शियल कोर्ट एक्ट 2015, सीपीसी समरी ट्रायल एंड कंज्यूमर प्रौटेक्शन एक्ट 2019 के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। वेबिनार का मुख्य उद्देश्य अधिवक्ताओं को इन लॉ के बारे में विस्तार से जानकारी देना था, ताकि उपभोक्ताओं के अधिकारों के बारे में जानकारी मिल सके और कोर्ट के माध्यम से कैसे उनको अपने अधिकारों की रक्षा कर सके।

chat bot
आपका साथी