जोहड़ ओवरफ्लो होने से गलियों में पहुंचा दूषित पानी

लाडवा खंड के गांव बदरपुर में जोहड़ ओवरफ्लो होने से गालियां जलमग्न हो गई हैं। गलियों में खड़े गंदे पानी से न केवल ग्रामीणों में बीमारी फैलने का डर सता रहा है बल्कि हर पल घर में जहरीले कीटों के घुसने की भी चिता सता रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:23 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:23 AM (IST)
जोहड़ ओवरफ्लो होने से गलियों में पहुंचा दूषित पानी
जोहड़ ओवरफ्लो होने से गलियों में पहुंचा दूषित पानी

संवाद सहयोगी, लाडवा : खंड के गांव बदरपुर में जोहड़ ओवरफ्लो होने से गालियां जलमग्न हो गई हैं। गलियों में खड़े गंदे पानी से न केवल ग्रामीणों में बीमारी फैलने का डर सता रहा है, बल्कि हर पल घर में जहरीले कीटों के घुसने की भी चिता सता रही है। हालात ऐसे हैं कि लोगों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है।

ग्रामीण फूल सिंह, ओम प्रकाश, जगपाल सिंह, जसविद्र सिंह, समे सिंह, राजेंद्र सिंह, माम चंद, रोबिन, भगत सिंह, लोविन, गुरदीप सिंह, मोहित, जय भगवान, जय प्रकाश, सुखराज ने बताया कि यह जोहड़ गांव के बीच में है। इसके नजदीक ही सरकारी स्कूल भी है। ऐसा भी नहीं है कि जोहड़ के गंदे पानी की निकासी का ग्राम पंचायत ने प्रबंध न करवाया गया हो। ग्राम पंचायत ने जोहड़ के पानी से निजात दिलाने के लिए गांव के बाहर करीब ढाई एकड़ जमीन में जोहड़ बनवाया गया है। गांव के पानी के साथ-साथ जोहड़ का गंदा पानी भी अधिक होने पर उस जोहड़ में जाता है, लेकिन गांव के कुछ शरारती तत्वों ने गांव के बाहर बने जोहड़ पर कब्जा कर लिया है। अकसर जोहड़ से जाने वाले पानी के नाले को बंद कर देने से गांव के बीच में बना जोहड़ ओवरफ्लो हो जाता है।

बीडीपीओ राजन सिघला ने समस्या का जल्द समाधान करने आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि जोहड़ से पानी ओवरफ्लो होने पर ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। गलियों में पानी भरने से आवाजाही में दिक्कत होती है। इस समस्या का स्थायी समाधान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी