नारायणगढ़ मिल का कुछ गन्ना शाहाबाद मिल में डालने की तैयारी, किसान विरोध में उतरे

भारतीय किसान यूनियन ने शुक्रवार को शाहाबाद शुगर मिल में बैठक कर शुगरमिल प्रबंध निदेशक को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अपने ज्ञापन में बाहरी गन्ने को शाहाबाद शुगर मिल में ना लेने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:37 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:37 PM (IST)
नारायणगढ़ मिल का कुछ गन्ना शाहाबाद मिल में डालने की तैयारी, किसान विरोध में उतरे
नारायणगढ़ मिल का कुछ गन्ना शाहाबाद मिल में डालने की तैयारी, किसान विरोध में उतरे

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : भारतीय किसान यूनियन ने शुक्रवार को शाहाबाद शुगर मिल में बैठक कर शुगरमिल प्रबंध निदेशक को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अपने ज्ञापन में बाहरी गन्ने को शाहाबाद शुगर मिल में ना लेने की मांग की है। भाकियू के प्रदेश प्रेस प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि शाहाबाद क्षेत्र के किसान बाहरी गन्ने को शाहाबाद शुगरमिल में नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि केन कमिश्नर पंचकुला हरियाणा ने एक पत्र जारी किया है। इसमें लिखा गया है की इस बार नारायणगढ़ शुगर मिल किसी वजह से चल नहीं सकता। ऐसे में मिल का सारा गन्ना शाहाबाद को-आपरेटिव शुगर मिल शाहाबाद, पिकाडली शुगरमिल भादसों व सरस्वती शुगर मिल यमुनानगर तीनों मिलो में भेजने के लिए कहा गया है।

क्षमता से अधिक गन्ना

उन्होंने कहा कि शाहबाद शुगरमिल की पूरे सीजन में गन्ने की पेराई क्षमता 80 लाख क्विटल की है, जबकि मिल के पास पूरे पेराई सीजन का पर्याप्त गन्ने से भी अधिक है। अगर बाहर से गन्ना आता है तो मिल क्षेत्र के किसान परेशान हो जाएंगे। पिछले सालों में सीजन के अंत में किसान ने इस मिल का गन्ना बाहरी मिलों में पहुंचाया था, जिससे क्षेत्र के किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने मांग की है कि नारायणगढ़ शुगर मिल को चलाया जाए। उन्होंने कहा कि शाहाबाद शुगर मिल क्षेत्र का किसान किसी भी सूरत में बाहरी गन्ने को अपने मिल में तुलने नहीं देगा। इस अवसर पर जसबीर सिंह मामूमाजरा, पवन बैंस, नवाब सिंह, प्रदीप कुमार, कुलबीर सिंह, युद्धवीर सिंह, जसबीर सिंह व सतिद्र मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी