जिले में कोरोना के चार ही एक्टिव केस

जिले में शुक्रवार को एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव नहीं आई है। वहीं एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 07:28 AM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 07:28 AM (IST)
जिले में कोरोना के चार ही एक्टिव केस
जिले में कोरोना के चार ही एक्टिव केस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में शुक्रवार को एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव नहीं आई है। वहीं एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। जिले में अब चार ही कोरोना के एक्टिव केस हैं। इनमें से दो मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है और दो मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है।

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट काफी अच्छे स्तर पर है। जिले का रिकवरी रेट 98.37 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.53 पर पहुंच गया है। जिले में शुक्रवार को अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रेपिड एंटीजन के कुल 1581 सैंपल लिए हैं। जिनमें आरटीपीसीआर के 1300 व रेपिड एंटीजन के 281 सैंपल शामिल हैं। जिले में अब तक 22124 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 21764 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक कोरोना पाजिटिव 356 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

मैगा वैक्सीनेशन कैंप में 1700 को टीकाकरण

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शुक्रवार को मैगा वैक्सीनेशन कैंप के तहत 1700 लोगों को टीकाकरण किया गया। एसएमओ डा. कुलदीप ने बताया कि कैंप के अंतर्गत सामुदायिक केंद्र शाहाबाद की ओर से गुरुद्वारा गुरुनानक दरबार, सीएचसी शाहाबाद, गांव चनारथल, रावल खेड़ी और कतलाहरी गांव में टीकाकारण किया गया। सीएचसी शाहाबाद में मनदीप कौर, प्रभजोत, एएनएम हेमा व माया, गुरुद्वारा गुरुनानक दरबार में चारू, पारूल, लवप्रीत, गरुीमत कौर व एएनएम सुमन व अनीता ने कमान संभाली। वहीं चनारथल गांव में प्रियंका, अंचिता, सोनिका, एएनएम बिमला, गांव कतलाहरी में पिकी, प्रियंका, आशा, एएनएम रीना तैनात रहे। इस दौरान डा. अशोक, डा. दमन, राजकुमार गाबा, राजविद्र कौर, मनदीप कौर, उमेश गर्ग, जसबीर सिंह शिगारी, देशराज, अनीता, पुष्पा, निरंजन सिंह सेतिया व पूजा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी