कोरोना से एक व्यक्ति संक्रमित

सोमवार को एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। वहीं एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:37 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:37 AM (IST)
कोरोना से एक व्यक्ति संक्रमित
कोरोना से एक व्यक्ति संक्रमित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

सोमवार को एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। वहीं एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब जिले में छह कोरोना के एक्टिव केस हैं। इनमें से चार मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है और दो मरीजों को अस्पतालों में दाखिल किया गया है।

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि अभी तक लिए गए 525799 में से 502936 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जिले में पाजिटिव केसों की रिकवरी रेट 98.36 है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.22 पर पहुंच गया है। जिले में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन के 679 सैंपल लिए गए हैं, इनमें से आरटीपीसीआर के 661 व रैपिड एंटीजन के 18 सैंपल शामिल हैं। सोमवार को एक व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है और एक मरीज को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है। जिले में अब तक 22139 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से अब तक 21776 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 357 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

पंचयज्ञ से परम वैभव तक पुस्तक का विमोचन

जासं कुरुक्षेत्र : श्रीमद्गवद्गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में जिले की कुटुंब प्रबोधन की बैठक हुई। जिसमें पंचयज्ञ से परम वैभव तक पुस्तक का विमोचन किया गया।

कुटुंब प्रबोधन के प्रांत संयोजक हरीश ने कहा कि हमारे परिवार सीमित होते जा रहे हैं, हम अपने रीति रिवाज परंपराएं और अपने पूर्वजों की गौरवशाली इतिहास को भुला चुके हैं। ऐसे में समाज के जन जागरण की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार को सप्ताह में कम से कम एक बार सामूहिक रूप से बैठकर अपने रीति रिवाज अपने बुजुर्गों की वंशावली एवं पूर्वजों का गौरवशाली इतिहास पर चर्चा करनी चाहिए। प्रत्येक हिदू परिवार अपने अपने इष्ट देवता की पूजा तो करता है, परंतु सामूहिक रूप से पूजा करनी चाहिए। इस मौके पर कुलदीप, रंजीत सिंह, सुरेंद्र मोहन, रामनिवास, अनिल कुलश्रेष्ठ, अशोक रोशा व लखीराम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी