लाडवा अनाज मंडी में सड़कों पर जाम

लाडवा अनाज मंडी में दो दिन बाद सोमवार को किसानों के लिए खुली तो एक बार फिर जाम की स्थिति बन गई। मंडी के चारों तरफ सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम खुलवाने के लिए लाडवा पुलिस को खूब पसीना बहाना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 10:29 PM (IST)
लाडवा अनाज मंडी में सड़कों पर जाम
लाडवा अनाज मंडी में सड़कों पर जाम

संवाद सहयोगी, लाडवा : लाडवा अनाज मंडी में दो दिन बाद सोमवार को किसानों के लिए खुली तो एक बार फिर जाम की स्थिति बन गई। मंडी के चारों तरफ सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम खुलवाने के लिए लाडवा पुलिस को खूब पसीना बहाना पड़ा। रविवार सायं से किसान अपनी धान से लदी ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर मंडी में पहुंचने शुरू हो गए थे, लेकिन मंडी में सोमवार सुबह छह बजे तक किसानों की एंट्री न होने के कारण सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई। पूरा दिन मुसाफिरों को जाम की स्थिति से जूझना पड़ा। मार्केट कमेटी कार्यकारी सचिव संजय कुमार के नेतृत्व में कमेटी की पूरी टीम किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न होने इसके लिए कार्य करती रही। वहीं जाम खुलवाने के लिए पुलिस को भारी परेशानी उठानी पड़ी है।

रविवार रात को ही किसान पहुंचने लगे मंडी : संजय

मार्केट कमेटी के कार्यकारी सचिव संजय कुमार ने बताया कि दो दिन मंडी बंद होने के बाद सोमवार मध्य रात्रि से ही किसान मंडी में धान लेकर पहुंचने शुरू हो गए थे। सुबह से लेकर अब तक 1800 से अधिक गेट पास कट चुके थे और अभी कटने जारी थे। मंडी में आज अब तक करीब 72 हजार क्विंटल धान पहुंच चुकी है। अब तक करीब पांच लाख क्विटल धान मंडी में पहुंच चुका है। यहीं नहीं अब तक करीब चार लाख से अधिक क्विटल खरीदी गई धान का उठान हो चुका है। उन्होंने कहा कि मंडी में धान खरीद व उठान का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। मंडी में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जा रही। उन्होंने किसानों से भी सहयोग की अपील की तथा अपनी धान को अच्छी तरफ से सूखाकर लाने की बात कहीं।

दोनों एसोसिएशनों ने लिया था फैसला

मंडी में जाम की स्थिति को देखते हुए मंडी की दोनों एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से फैसला लिया है कि मंडी में सुबह छह बजे से लेकर सायं छह बजे तक ही किसानों को धान उतारने की एंट्री दी जाएगी। सायं छह बजे से सुबह छह बजे तक मंडी में किसी भी किसान की धान नहीं उतारी जाएगी। एसोसिएशन के प्रधान बिमलेश गर्ग व न्यू ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के महासचिव राकेश खुराना ने जारी ब्यान में दिए।

chat bot
आपका साथी